भागलपुर में लोकसभा का चुनाव 18 अप्रैल को है। इसके लिए 19 मार्च से नामांकन शुरू होगा। इस बार चुनाव में वोटिंग का दिन गुरुवार है। जो काफी शुभ है। गुरु ज्ञान का प्रतीक हैं। इसलिए चुनाव में वोटर खुलकर वाेट करेंगे। ज्योतिषियों ने चुनावी आकलन भी शुरू कर दिया है। ज्योतिषियों के अनुसार इस बार वोटिंग हस्त नक्षत्र में होगा। 18 अप्रैल को कन्या राशि चंद्रमा में है। हस्त नक्षत्र काफी बलवान होता है।

वोटर बुद्धि व विवेक का प्रयोग कर वोट करेंगे। फिलहाल 15 मार्च से ही खरमास शुरू हो गया है। जो 14 अप्रैल को समाप्त होगा। खरमास की समाप्ति के बाद 17 अप्रैल से शहनाई बजने लगेगी। यानी लगन का योग शुरू हो जाएगा। ज्योतिषी डॉ. सदानंद झा ने बताया कि 17, 18,19, 21 और 22 अप्रैल का दिन शुभ लगन का योग है। डॉ. झा ने बताया कि 15 मार्च से संक्रांति के अनुसार चैत का प्रवेश हो गया है।

कुंभ राशि से मीन राशि में सूर्य का संक्रमण हो रहा है। मीन राशि में सूर्य के प्रवेश से ये अशुद्ध काल हो जाएगा। लेकिन लोकसभा चुनाव में तय तिथियों में खरमास का योग है। नेता नामांकन से लेकर चुनाव प्रचार तक खरमास में ही करेंगे। उन्होंने बताया कि अभी प्रत्याशियों की घोषणा नहीं हुई है। इसलिए नामांकन के लिए नेता मुहूर्त दिखाने नहीं आ रहे हैं। प्रत्याशियों की घोषणा के बाद मुहूर्त निकाल कर नेताओं को नामांकन का डेट दिया जाएगा।

Whatsapp group Join