शिमला की तरह पटना में भी अाेला गिरा। बुधवार काे साढ़े तीन बजे के अासपास बारिश हाेने लगी। इसी दाैरान एग्जीबिशन राेड, हथुअा मार्केट व अासपास इलाकाें में अाेले गिरने लगे। चालू सीजन में शहरवासियाें ने पटना में पहली बार अाेला गिरते देखा।

भागलपुर में पिछले 24 घंटे में 3 एमएम बारिश हुई। मंगलवार काे देर रात रात तक रुक-रुककर बारिश हुई। बुधवार को दिन में बूंदाबांदी तो शाम को तेज बारिश हुई। हवा की रफ्तार 12.2 किमी प्रतिघंटा रही। बादल, हवा अाैर बारिश के कारण दिन में कनकनी रही। अधिकतम तापमान 24 घंटे में 3.6 डिग्री घटकर 20.4 डिग्री पहुंच गया, जाे एक दिन पहले 24 डिग्री था। इधर, पूर्वी अाैर दक्षिणी पूर्वी हवा चलने, पूर्वी यूपी अाैर उससे सटे बिहार के हिस्साें में साइक्लाेनिक सर्कुलेशन अाैर दक्षिणी बिहार से एक टर्फ लाइन गुजरने की वजह से माैसम में हुए बदलाव का असर 30 दिसंबर काे भी रहेगा। 30 काे भी बारिश के अासार हैं। 31 दिसंबर से माैसम साफ हाेने की संभावना है। 31 दिसंबर के बाद बाद न्यूनतम पारा में तीन से पांच डिग्री की गिरावट दर्ज हाेगी जिससे कनकनी बढ़ेगी। बुधवार को सीवान सबसे ज्यादा सर्द रहा।

फिलहाल काेल्ड डे या शीतलहर नहीं, छह जिलों में अलर्ट जारी

माैसमविदाें के अनुसार फिलहाल काेल्ड डे या शीतलहर जैसी काेई बात नहीं है। बकाैल माैसमविद 30 अाैर 31 काे कहीं-कहीं कुहासा लगेगा। अगले 24 घंटे तक किशनगंज, सुपौल, सहरसा, पूर्णिया,मधेपुरा अाैर अररिया में बारिश का अलर्ट जारी किया गया हैै। राज्य के बाकी हिस्सों में भी गरज के साथ बारिश हाेने की आशंका है।

गया में सबसे अधिक 10.2 और पटना में 8.6 एमएम हुई बारिश

माैसम कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार की रात 12 बजे से शाम 5.30 बजे तक पटना में 8.6 एमएम, गया में सबसे अधिक 10.2 एमएम. सुपौल में 5 एमएम, भागलपुर में 3 एमएम अाैर पूर्णिया में 1.3 एमएम बारिश रिकाॅर्ड किया गया। वहीं पटना के बिक्रम में 18.6 एमएम बारिश

Whatsapp group Join