भागलपुर : भागलपुर-मुजफ्फरपुर जनसेवा एक्सप्रेस के यात्रियों को गुरुवार को परेशानियों का सामना करना पड़ा. ट्रेन 2.05 बजे की बजाय 2.22 बजे 17 मिनट लेट से खुली. दरअसल, 12.45 बजे भागलपुर रेलवे स्टेशन की इंक्वायरी से अनाउंस किया गया कि दो नंबर प्लेटफॉर्म पर जनसेवा एक्सप्रेस खड़ी है. इसकी आठ बोगियों में यात्री न बैठें. इसे काटकर यार्ड में ले जाया जायेगा.

यह उद्‍घोषणा करीब 1.15 बजे तक होती रही. 1.29 बजे ट्रेन की 12 में से 8 बोगियों को काटकर यार्ड की ओर ले जाया गया. लाइनमैन ने बताया कि आगे से पांचवीं बोगी के चक्के में खराबी आ गयी है. कोई हादसा न हो, इसलिए यार्ड में इस बोगी को बदलकर वापस इसे लाकर ट्रेन में जोड़ा जायेगा. आठ बोगियों को काटकर जब यार्ड ले जाने लगे.

तब ट्रेन में बैठे पैसेंजर उल्टी दिशा में ट्रेन को जाते देख अपने सामान के साथ प्लेटफॉर्म पर कूदने लगे. इस दौरान कई यात्री बाल-बाल बचे. इधर, यार्ड ले जाकर क्षतिग्रस्त डब्बे को बदला गया. इसमें एक नयी बोगी को जोड़कर वापस आठ डब्बे को ट्रेन से जोड़ा गया. बता दें कि यार्ड में गयी बोगियों में कई यात्री बैठे रहे. जबकि सुरक्षा के दृष्टिकोण से यह गलत है.

Whatsapp group Join

मुजफ्फरपुर से आने के बाद स्टेशन पर खड़ी रही ट्रेन: स्टेशन अधीक्षक समर कुमार ने बताया कि सुबह जब जनसेवा एक्सप्रेस मुजफ्फरपुर से भागलपुर आयी. इस दौरान यार्ड में जगह नहीं रहने से ट्रेन को प्लेटफॉर्म नंबर दो पर ही खड़ा रखा गया. ट्रेन की जांच के बाद कर्मचारियों ने बताया कि एक बोगी के चक्के में खराबी आ गयी है. एहतियातन इसे ठीक किया गया. इस कारण ट्रेन 17 मिनट लेट खुली.

यात्रियों में अफवाह कि चार बोगी लेकर चलेगी ट्रेन: ट्रेन के अनाउंसमेंट के बाद स्टेशन पर खड़े सैंकड़ो यात्रियों में इस बात की अफवाह फैल गयी कि ट्रेन चार बोगी को लेकर मुजफ्फरपुर जायेगी. क्योंकि अनाउंसमेंट में इस बात का जिक्र नहीं किया गया कि आठ बोगी को यार्ड ले जाने के बाद इसे ठीक कर वापस लाया जायेगा.