गुरुवार की रात प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के दस्ते ने औरंगाबाद के बाॅर्डर इलाके से सटे झारखंड राज्य के हरिहरगंज में जम कर उत्पात मचाया. हरिहरगंज थाना से चंद दूरी पर भाजपा के चुनावी कार्यालय को डायनामाइट लगाकर ध्वस्त कर दिया.

इसके बाद इसी थाना क्षेत्र के तूरी में बटाने नदी पर पुल निर्माण कार्य में लगे तीन मशीनों को आग के हवाले कर दिया है. इस पूरे घटनाक्रम के दौरान नक्सलियों ने गोलीबारी भी की, पर्चे भी छोड़े और भाकपा माओवादी जिंदाबाद के नारे लगाते हुए आसानी से निकल गये

. नक्सलियों के इस कार्रवाई से हरिहरगंज समेत आसपास का इलाका पूरी रात सहम गया. जानकारी होने के बावजदू कोई भी व्यक्ति घर से बाहर नहीं निकला.

Whatsapp group Join

मिली जानकारी के अनुसार मुख्य सड़क स्थित और पुरानी बस स्टैंड के समीप कृष्णा प्रसाद गुप्ता के हीरालाल कंपलेक्स में भाजपा के चुनावी कार्यालय को निवर्तमान सांसद सह भाजपा प्रत्याशी बीडी राम द्वारा गत 18 अप्रैल को उद्घाटन किया गया था.

इसी क्रम में नक्सलियों ने बड़ी मात्रा में वोट बहिष्कार सहित अन्य नक्सली पर्चे, साहित्य पंपलेट भी छोड़े. कार्यालय उड़ाने के बाद दूसरी ओर थाना से तीन किलोमीटर की दूरी पर तूरी में बटाने नदी पर पुल निर्माण कार्य में लगे दो जनेरेटर, मशीन व मजदूरों के रहनेवाले शेड को आग के हवाले कर दिया.