नवगछिया : बिहपुर में आपसी सद्भाव, कौमी एकता व आपसी भाईचारे का प्रतीक प्रखंड के मिल्की गांव स्थित सैय्यदाना दाता मांगन शाह रहमतूल्ला अलैह के सालाना उर्स के दूसरे दिन मंगलवार को सांसद बुलो मंडल ने दाता की मजार पर चादरपोशी की। उसके बाद उर्स इंतेजामिया कमेटी के कार्यालय में जायरीनों को संबोधित कर कहा की दाता का यह मजार कौमी एकता की मिशाल बन चुका है।.

इससे पूर्व बिहपुर के खानकाह-ए-आलिया फरिदिया मोहब्बतिया की ओर से दाता मांगन शाह रहमतूल्ला अलैह के मजारे शरीफ पर खानकाह के सज्जादानशीं हजरत अली कौनैन खां फरीदी एवं नाइब सज्जादानशीं हजरत मौलाना अली शब्बर खां फरीदी की अगुवाई में दाता की चादरपोशी शानो शौकत के साथ की गयी एवं दाता से विश्वशांति व अमन चैन की दुआ मांगी। वहीं सज्जादानशीं ने बताया कि बिहपुर खानकाह की ओर से लगातार 141वें वर्ष चादरपोशी की गयी। सज्जादानशीं ने कहा कि दाता के दर से मांगी गयी मुरादें पूरी होती है। इनके दर से कोई खाली नहीं लौटता है। मौके पर कर्रार खां, मौलाना अबूसालेह फरीदी, गुलाम पंजतन फरीदी, ताजउद्दीन खां, रिजवान खां, रहबर खां फरीदी ,रहनुमा खान, मेहरबान आलम, डॉ. अरशद आदि समेत हजारों जायरीन मौजूद थे। .

दाता की जियारत में उमड़े जायरीन: मांगन शाह रहमतूल्ला अलैह के सालाना उर्स-ए-पाक के दूसरे दिन मंगलवार को दाता की जियारत करने वाले जायरीनों की भीड़ उमड़ी। वहीं पूरे दिन दाता की चादरपोशी एवं नियाज फातिहा करनेवालों जायरीनों की भीड़ मजार पर लगी रही। .

Whatsapp group Join

उर्स इंतेजामिया कमेटी के सदर जनाब अजमत अली साहब एवं नाइब सदर मोहम्मद इरफान आलम ने बताया की उर्स में करीब दो लाख के करीब जायरीन दाता की जियारत कर चुके हैं। मेले में 50 से अधिक महिला व पुरुष पुलिस बलों की तैनाती की गयी है। इसकी निगरानी थानाध्यक्ष रणजीत कुमार कर रहे हैं। .

‘ सांसद बुलो मंडल ने दाता की मजार पर चादरपोशी की.
‘ पूरी रात दाता की मजार पर चादरपोशी को लगी रही भीड़.

अकबरनगर। मंगलवार को हाई स्कूल खेरेहिया अकबरनगर में आठवीं कक्षा की छात्र-छात्राएं की नवमी में नामांकन कराने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। मंगलवार को बच्चों को हाई स्कूल में नामांकन के लिए फॉर्म दिया गया। बुधवार से हाई स्कूल में नामांकन लिया जाएगा। बता दें कि मंगलवार को मिडिल स्कूल अकबरनगर, कन्या मिडिल स्कूल श्रीरामपुर, किसनपुर, भवनाथपुर इंगलिश चिचरोन सहित मिडिल स्कूल में छात्रों को टीसी दिया गया। मंगलवार को अकबरनगर के विभिन्न स्कूलों मे करीब 125 बच्चों को टीसी दिया गया।.