गोपालपुर – पीएम नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर रविवार को महात्मा फूले के जन्मदिन के मौके पर वैश्विक महामारी कोरोना के बचाव हेतु कोविशील्ड का टीका विशेष रूप से सभी स्वास्थ्य केन्द्रों पर लगाया जाना था. परन्तु पीएचसी गोपालपुर के अन्तर्गत उपस्वास्थ्य केन्द्र रतनगंज का ताला बारह बजे दिन तक लटका हुआ था. जबकि टीका लगवाने हेतु ग्रामीण सुबह नौ बजे से ही उप स्वास्थ्य केन्द्र पर आने लगे थे.

स्थानीय सुकटिया बाजार निवासी राजद प्रखंड अध्यक्ष प्रमोद चौबे ने घंटों इंतजार के बाद इसकी सूचना गोपालपुर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी व सिविल सर्जन भागलपुर को दिया. मिली जानकारी के अनुसार उक्त उप स्वास्थ्य केन्द्र पदस्थापित एएनएम कभी समय पर नहीं आती हैं. ग्रामीणों द्वारा कई बार इसकी लिखित व मौखिक शिकायत सिविल सर्जन से किया.

कई बार प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी गोपालपुर डा सुधांशु कुमार ने भी वरीय अधिकारियों को इसकी लिखित सूचना दी. परन्तु उक्त एएनएम पर अब तक किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई है. प्रखंड राजद अध्यक्ष प्रमोद चौबे ने कहा कि यदि ततकाल उक्त एएनएम का तबादला अन्यत्र नहीं किया गया तो मजबूर होकर स्वास्थ्य उप केन्द्र में ताला बन्द कर दिया जायेगा.

Whatsapp group Join