नवगछिया – भागलपुर पूर्णिया एवं कटिहार सहित तीन जिलों की सीमा पर अवस्थित नवगछिया प्रखंड के ढोलबज्जा पंचायत अंतर्गत लूरी दास टोला के लोगों के लिए नवगछिया मधेपुरा सड़क पर पिछले तीन माह पूर्व से चली आ रही जाम की समस्या जी का जंजाल बन गयी है. वहीं दूसरी ओर सड़क पर उड़ने वाले धूल ने आसपास के लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. सड़क पर हर दिन के लगने वाले जाम से अजीज होकर यहां के सैकड़ों लोगों ने बुधवार को सड़क पर उतरकर अपना विरोध जताया. लोगों द्वारा सड़क को किए गए जाम के कारण आवागमन ठप हो गया. दोनों और छोटी बड़ी गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई. इसके बाद जाम की सूचना पर पहुंची स्थानीय ढोलबज्जा पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर जाम हटवाया.

तब जाकर आवागमन बहाल हो सका. मौके पर सुदर्शन कुमार, रणविजय कुमार, विनोद मंडल, मुकेश मंडल, संतोष शर्मा, रंजीत कुमार, अशोक मंडल, चंदेश्वरी मंडल, मंजित एवं नीतीश कुमार आदि लोगों ने बताया कि हमलोग लगभग 3 महीने से गांव से होकर ट्रकों के गुजरने के कारण उड़ती धूल से परेशान है. एक भी कपड़ा सुरक्षित नहीं है. खाना पीना ठीक ढंग से नहीं खा पाते है, क्योंकि खाना खाते समय भी ट्रक की आवाजाही के कारण धूल-कण खाना में पड़ जाता है. जिस कारण खाना भी दूभर हो गया है. हमलोगों के बच्चों का पढ़ाई-लिखाई भी बाधित हो गया है.

क्योंकि प्रत्येक दिन जाम लग जाता है और जाम के कारण गांव से साइकिल तक नहीं निकल पाता है. अब तक दर्जनों लोग उड़ती धूल के कारण बीमार हो गए हैं. जाम के कारण गांव के बीमार लोगों को अस्पताल तक ले जाना भी कठिन हो रहा है. लोगों ने बताया कि इस समस्या को दूर करने के लिए हमलोगों ने कई बार प्रशासनिक अधिकारियों से लेकर स्थानीय विधायक एवं सांसद से गुहार लगाई मगर कोई सुनने वाला नहीं है. बारिश के कारण सड़क में बने दर्जनों गड्ढों में छोटी बड़ी फंसकर दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं. लोगों ने प्रशासन से इस समस्या से जल्द निजात दिलाने की मांग की है.

Whatsapp group Join