एसबीआई शाखा के पास स्थानीय लोगों ने मंगलवार को झपटमार गिरोह के दो सक्रिय सदस्य को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। स्थानीय लोगों ने दोनों युवक को बैंक के सामने लगातार कई घंटों तक गतिविधि करने एवं इस दौरान बैंक के पास लगे बाइक की डिक्की को खोलने का प्रयास करने के दौरान पकड़ लिया। इस दौरान स्थानीय लोगों में दोनों की धुनाई भी की।

पुलिस के पहुंचने के बाद लोगों ने दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया। दोनों युवक कटिहार जिले के कोढ़ा थाना क्षेत्र के जुराबगंज निवासी कृष्णा यादव व सुदामा यादव है। दोनों सफेद रंग की अपाचे बाइक से आए थे। बाइक को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है। दोनों युवक एवं मोटरसाइकिल को कब्जे में लेने के बाद पुलिस ने दोनों युवकों के संबंध में छानबीन की तो दोनों युवक के आपराधिक इतिहास होने की बात पुलिस के सामने आई।

पुलिस ने जब दोनों की तलाशी ली तो उनके पास से डिक्की तोड़ने के उपकरण के साथ स्थानीय फर्जी आईकार्ड व छह हजार रुपये बरामद किए गए। नवगछिया थानाध्यक्ष लालबहादुर ने बताया कि उक्त दोनों युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है साथ ही उसकी मोटरसाइकिल भी जब्त कर ली गई है। थानाध्यक्ष ने बताया कि दोनों का आपराधिक इतिहास रहा है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

Whatsapp group Join

गिरफ्तार झपटमार को थाना लेकर जाती पुलिस।

कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर में बाइक की डिक्की से उड़ाए हैं रुपए : कटिहार, पूर्णिया, खगड़िया, भागलपुर व नवगछिया जिले में घूमघूम कर बैंक से पैसे निकालने वाले लोगों को अपना शिकार बनते हैं। और पैसा झपटमार कर या डिक्की तोड़ कर उड़ा ले जाते हैं। कोढ़ा थाना में पुलिस ने दोनों अपराधियों की फोटो भी पुलिस ने लगा रखी है। पुलिस की पूछताछ में नवगछिया में हाल में हुई डिक्की से पैसे उड़ाने में शामिल थे। भवानीपुर बैंक से पैसे निकाल कर जा रही महिला से थाना चौक के पास 28 हजार की छिनतई, खगड़ा के शिक्षक रमेश झा से स्टेशन रोड से एक लाख की छिनतई की घटना में भी दोनों थे। थानाध्यक्ष ने कहा कि इसके गिरोह में और कितने लोग शामिल हैं पुलिस इसका भी पता लगा रही है।