गोपालपुर – प्रखंड के सैदपुर पंचायत में आंगनवाड़ी केंद्र में होने वाले टीएचआर वितरण की जानकारी मांगना ग्रामीण सुमन कुमार सिंह को महंगा पड़ रहा है. सुमन का आरोप है कि जानकारी मांगने पर सेविका पति ने उसके साथ गाली गलौज किया और जान मारने की धमकी दे दी है.

ग्रामीण सुमन कुमार और प्रवीण कुमार ने गोपालपुर थाना में हत्या करने और गाली गलौज का आवेदन दिया है. मामला यह है कि सैदपुर केंद्र संख्या 35 धर्मशाला पर होने वाले टी एच आर वितरण की जानकारी सूचना अधिकार से गांव के ही सुमन कुमार सिंह ने मांगी थी. सूचना अधिकार का जवाब बुधवार को मिलते ही केंद्र संख्या 35 की सेविका पति राजेश कुमार ने सुमन कुमार उसके साथ मौजूद प्रवीण कुमार को गाली गलौज और जान मारने की धमकी सार्वजनिक रूप से देने लगा. जिसके बाद दोनों ने गोपालपुर थाना में आवेदन देकर जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाई है.

मालूम हो कि सुमन कुमार ने यह जानकारी सूचना अधिकार के तहत इसलिए मांगी थी कि उनकी पत्नी को भी टीएचआर का लाभ मिलना था. मगर सुमन कुमार की पत्नी को या लाभ नहीं दिया गया. सुमन कुमार ने आरोप लगाया कि केंद्र संख्या 35 में फर्जी तरीके से कागज पर ही टीएचआर वितरण किया जाता रहा है. प्रवीण कुमार ने कहा की आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 35 में अपने क्षेत्र के बाहर के बच्चे फर्जी नाम चढ़ाकर भारी मात्रा में धांधली किया गया है. यह भी कहा कि सेविका मनमाने ढंग से केंद्र चलाती है और केंद्र पर मिलने वाले बच्चों , धात्री महिलाओं को सरकार द्वारा दिए गए लाभ का बंदरबांट कर देती है.

Whatsapp group Join

थानाध्यक्ष ने कहा

गोपालपुर के थानाध्यक्ष कुणाल आनंद चक्रवाती ने कहा कि आवेदन दिया गया है जाच करवा कर करवाई की जाएगी.

कहती है बीडीओ

प्रियंका कुमारी ने कहा केंद्र में गड़बड़ी की शिकायत मिली है. जांच करवाया जाएगा दोषी पाए जाने पर कार्रवाई होगी.