नवगछिया : नवगछिया थाना क्षेत्र के पकड़ा मोर के पास शनिवार को दोपहर 12 बजे स्वीप्ट कार से पशु हाट पकड़ा जा रहे पूर्णियां जिले के पशु व्यवसायियों के साथ अपराधियों ने गोलीबाड़ी मारपीट करते हुए ढाई लाख रुपये लूट लिए. अपराधियों की गोलीबारी से एक पशु व्यवसायी पूर्णियां जिले के अमौर थाना क्षेत्र के बाड़ा ईदगाह निवासी मो मुर्शीद कुरैशी और चालक मो आलमगीर गंभीर रुप से घायल हो गए. दोनों घायलों का इलाज नवगछिया अनुमंडल अस्पताल में कराया गया. घटना की सूचना मिलते ही नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज ने नवगछिया अनुमंडल अस्पताल पहुंच कर पीड़ित पशु व्यवसायियों से घटना की जानकारी ली है.

एसपी ने घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की तहकीकात की है. एसपी ने ढाई लाख रुपये की लूट होने की पुष्टि की है. घटना के तुरंत बाद नवगछिया थाना पुलिस सक्रिय हो गयी है. थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर भारतभूषण के नेतृत्व में अपराधियों के संभावित ठिकाने पर छापेमारी की जा रही है. पशु व्यवसायी पूर्णियां जिले के अमौर थाना क्षेत्र के बाड़ा ईदगाह निवासी मो सद्दाम कुरैशी ने बताया वे लोग मारुति स्वीफ्ट कार से अपने घर से पशुओं की खरीददारी करने पकड़ा पशु हाट जा रहे थे.

कार पर दो घायलों के अलावा वे और एक मजदूर मो इस्तियाक सवार थे. मकंदपुर चौक पर उनलोगों ने पकड़ा पशुहाट जाने के लिये 14 नंबर सड़क वाला रास्ता पकड़ा लिया. लक्ष्मीपुर जाने वाले चौराहे पर एक बोलेरो आगे आगे धीमे गति से बढ़ रहा था. उनलोगों ने हॉर्न दिया लेकिन बोलेरो ने साइड नहीं दिया. पकड़ा मोर के पास सड़क पर तिरछा करके बोलेरो को खड़ा कर दिया गया, जिसके कारण उनलोगों ने कार रोक दिया. कार रोक कर वे लोग कुछ समझ पाते कि तभी दो बाइक पर सवार चार लड़के उनलोगों के कार के दोनों तरफ खड़े हो गए और फायरिंग करने लगे. देखते ही देखते करीब चार पांच बाइक से कुल मिला कर 15 से 16 अपराधी वहां इकट्ठा हो गए और कार पर सवार सभी लोगों को खींच कर बाहर निकाल दिया.

कार की चाभी छीन ली. इस क्रम में अपराधियों ने चालक आलमगीर के मुंह के पास ही गोली चला दी, बारूद के छींटे से वह घायल हो गया. मो सद्दाम का कहना है कि अपराधियों के भय से उसके पास जो भी रकम था, उसने अपराधियों को दे दिया. इसी बीच उसका भाई मो मुर्शीद रकम देने में आना कानी करने लगा तो अपराधियों ने उसके सर पर हथौड़ी और पिस्तौल के बट से प्रहार कर दिया. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. फिर अपराधियों ने उससे भी पैसे छीन लिए. छिनतई करने के बाद बोलेरो तेतरी दुर्गा स्थान की ओर भाग गया तो सभी बाइक सवार अपराधी नवगछिया की ओर भाग गए. पीड़ितों ने बताया कि ज्यादातर अपराधी मास्क पहने थे तो कुछ ने मुंह पर गमछा लपेट रखा था. पीड़ितों ने बताया कि अपराधियों ने उनलोगों से कुल ढाई लाख रूपये से अधिक की छिनतई कर ली है. मामले की प्राथमिकी नवगछिया थाने में दर्ज कर ली गयी है.

Whatsapp group Join

नवगछिया के एसपी ने कहा

नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज ने कहा कि ढाई लाख रुपये लूट करने और दो पशु व्यवसायियों को घालय करने का मामला सामने आया है. दोनों खतरे से बाहर हैं. जल्द ही घटना का उद्भेदन कर लिया जाएगा और अपराधियों की गिरफ्तारी और रकम की बरामदगी भी की जाएगी.