नवगछिया : भागलपुर प्रक्षेत्र के डीआईजी सुजीत कुमार ने मंगलवार को परवत्ता थाने का निरीक्षण करते हुए थाना क्षेत्र के अपराध की समीक्षा की है. इस क्रम में भागलपुर के डीआईजी ने कहा कि पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं. पंचायत चुनाव में वैसे लोग जो पहले गड़बड़ी कर चुके हैं और जिनके द्वारा गड़बड़ी किए जाने की संभावना है या फिर वैसे लोग जिनका पुराना आरपरधिक इतिहास है, वैसे ऐसे लोगों पर तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश पुलिस पदाधिकारियों को दिया गया है.

बिहपुर में पुलिस पिटाई से मारे गए ई आशुतोष हत्याकांड के मामले में बिहपुर के तत्कालीन थानाध्यक्ष रंजीत कुमार की गिरफ्तारी नहीं होने की बाबत सवाल पर डीआईजी ने कहा कि पूर्व थानाध्यक्ष के घर की कुर्की की गयी है. पुलिस सेवा से भी बरखास्त कर दिया गया है. पुलिस लगातार गिरफ्तारी करने का प्रयास कर रही है. परवत्ता थाने के चार दिवारी निर्माण में आ रही बाधा पर डीआईजी ने कहा कि इस संदर्भ में नवगछिया एसपी को आवश्यक निर्देश दिया गया है. डीआइजी ने कहा कि परवत्ता थाने के निरीक्षण के क्रम में कांडों और लंबित मामलों की समीक्षा की गयी है और पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया गया है.

इससे पूर्व डीआईजी को थाना पहुंचते ही पुलिस कर्मियों ने डीआईजी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया. फिर डीआईजी ने पुलिसकर्मियों के साथ बैठक कर परवत्ता थाने में पिछले दिनों हुए आपराधिक मामलों और पुलिस की कार्रवाई की समीक्षा की. डीआईजी ने थाना परिसर का निरीक्षण भी किया और पुलिस कर्मियों को को थाना परिसर को साफ सुथरा रखने का भी निर्देश दिया. इस अवसर पर नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप कुमार, डीएसपी मुख्यालय असरार अहमद, परवत्ता के थानाध्यक्ष रामचंद्र यादव समेत कई पुलिस पदाधिकारियों और पुलिसकर्मियों की मौजूदगी देखी गई.

Whatsapp group Join