नवगछिया : नवगछिया के न्यू पुलिस लाइन परिसर में शुक्रवार को एसपी सुशांत कुमार सरोज की अध्यक्षता में मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया. अपराध गोष्ठी में बीते माह घटित अपराधिक घटनाओं की समीक्षा एसपी ने पुलिस पदाधिकारियों से की एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए. बैठक के दौरान उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों को लंबित कांडों का निष्पादन तेजी से करने का निर्देश दिया. उन्होंने अपराधिक घटनाओं में फरार चल रहे अपराधियों की भी गिरफ्तारी करने का निर्देश पुलिस पदाधिकारियों को दिया. एसपी ने आगामी पंचायत चुनाव को लेकर भी पुलिस पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए है। एसपी ने कहा कि पंचायत चुनाव नजदीक आ गया है इसके साथ ही होली और महाशिवरात्रि त्यौहार भी सामने है. इसको लेकर विशेष सर्तकता की जरूरत है.

एसपी ने पुलिस पदाधिकारियों को पंचायत चुनाव के मद्देनजर अभी से अपने अपने क्षेत्र के बीडीओ से समन्वय स्थापित कर तैयारी शुरू कर देने का निर्देश दिया गया. चुनाव के मद्देनजर सभी थानाध्यक्ष को अपने क्षेत्र की हर गतिविधियों पर निगरानी करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि ऐसे तत्व जो पंचायत चुनाव के दौरान विधि व्यवस्था प्रभावित कर सकते है वैसे लोगो को चिन्हित कर उनके विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. इसके साथ थाना क्षेत्र के अपराधियों पर सीसीए की कार्रवाई के लिए अपराधियों की सूची व प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया गया है.

उन्होंने कहा कि इस माह होली एवं महाशिवरात्रि का भी त्यौहार है. इसको लेकर विशेष निगरानी करनें का निर्देश दिया गया है. थानाध्यक्ष को इसके मद्देनजर संघन वाहन चेकिंग अभियान चलाने एवं शराब को लेकर अभियान चलाकर छापेमारी करने का निर्देश दिया गया है. एसपी ने कहा कि चुनाव को लेकर जेल से जमानत पर बाहर आए अपराधियों की गतिविधियों पर भी निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है. साथ ही हत्या लूट आर्म्स एक्ट के मामले में फरार अपराधियों की गिरफ्तारी करने का निर्देश दिया है.

Whatsapp group Join

– मामलों के निष्पादन एवं विधिव्यावस्था में रंगरा ओपी अव्वल

अपराध गोष्ठी में समीक्षा के दौरान एसपी सुशांत कुमार सरोज ने पुलिस जिले के सभी थाना के कांडो के निष्पादन, गिरफ्तारी एवं विधि व्यवस्था में रंगरा ओपी को सबसे अव्वल पाया. एसपी ने कहा कि बीते माह में हुए कार्य मे रंगरा ओपी में सबसे बेहतर कार्य किया है जबकि खरीक थाना दूसरे एवं परबत्ता थाना तीसरे स्थान पर है. एसपी ने पुलिस जिले के सभी थाना के थानाध्यक्ष को कार्य मे तेजी लाते हुए कांडो का निष्पादन करने का निर्देश दिया है.