गोपालपुर – सीएम नीतीश कुमार की महत्वाकांक्षी योजना हर घर नल का जल योजना को तय समय पर पूरा नहीं करने वाले ठेकेदारों पर लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के अधिकारी सख्त हो गये हैं. कार्य में सुस्ती बरतने वाले ठेकेदारों पर जुर्माना लगाये जाने की प्रक्रिया विभाग द्वारा शुरू कर दी गई है.

लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग नवगछिया के सहायक अभियंता ई विकास कुमार सिंह ने बताया कि सरकार की सख्ती के बावजूद तय समय पर कार्य पूरा नहीं करने वाले बिहपुर, गोपालपुर, नवगछिया सहित अन्य प्रखंडों के ठेकेदारों पर जुर्माना वसूलने की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है. उन्होंने बताया कि हर हाल में पन्द्रह जनवरी तक कार्य को पूरा करने का निर्देश ठेकेदारों को दिया गया है.

उन्होंने कहा कि गोपालपुर प्रखंड में अधिकतर कार्य पूरा हो गया है. नवगछिया अनुमंडल में 80 प्रतिशत काम पूरा हो गया है. बिहपुर में काम करने वाले एक ठेकेदार पर 48 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है. खरीक प्रखंड के लोकमानपुर में काम करने वाले ठेकेदार पर भी जुर्माना लगाया गया है. विभाग द्वारा तय समय पर काम पूरा नहीं करने वाले ठेकेदारों पर जुर्माना लगाये जाने से हडकंप मच गया है.

Whatsapp group Join