नवगछिया : नवगछिया नगर परिषद द्वारा नवगछिया बाजार से अतिक्रमण हटाने की कवायद शुरू कर दी गयी है. बुधवार को नगर क्षेत्र में विभिन्न जगहों पर माइकिंग भी करायी गयी है. जिसमें स्पष्ट चेतावनी दी गयी है कि जिन लोगों ने नवगछिया बाजार के सड़क की जमीन का अतिक्रमण किया है, वे लोग अतिक्रमण खुद हटा लें. अन्यथा नगर परिषद द्वारा जबरन अतिक्रमण हटाया जायेगा. ऐसी स्थिति में अतिक्रमण हटाने का खर्च भी अतिक्रमण करने वाले लोगों को ही देना होगा.

दूसरी तरफ एक बार फिर से स्टेशन रोड में लगे अवैध सब्जी बाजार के दुकानदरों के बीच भी माइकिंग करायी गयी है. यहां पर स्पष्ट चेतावनी दी गयी है कि सब्जी हाट के लिए निर्धारित जगह पर वे लोग चलें जायें. अन्यथा उनलोगों का आवंटन रद कर दिया जायेगा. मालूम हो कि पिछले दिनों वैशाली चौक के पूरब स्थित जमीन को सब्जी हाट के लिए अधिकृत किया गया था. यहां पर सब्जी विक्रेताओं को दुकानों का विधिवत आवंटन भी किया गया था.

कोरोना काल में हाट सील हो जाने के बाद प्रशासनिक पदाधिकारियों द्वारा सब्जी विक्रेताओं को ठेले पर घूम घूम कर सब्जी बेचने का आदेश दिया गया था. लेकिन इन दिनों एक बार फिर अवैध रूप से स्टेशन रोड में सब्जी बाजार सज गया है. इधर नगर परिषद द्वारा स्थाई रूप से अतिक्रमण करने वाले लोगों के जमीन की नापी करवा कर विभिन्न दुकानों के आगे अतिक्रमित जमीन का चिन्हित भी किया गया है और परिषद द्वारा लगभग सभी दुकानों के आगे लाश निशान भी लगाया गया है.

Whatsapp group Join

नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुमित्रानंदन ने बताया कि अभी नापी करवा कर अतिक्रमित जगह की पहचान की जा रही है और अतिक्रमण करने वालों को चेतावनी भी दी जा रही है. यह काम पूरा होते ही बाजार को अतिक्रमण मुक्त करवाया जायेगा.