नवगछिया – नवगछिया अनुमंडल के तिनटंगा दियारा (दक्षिण) पंचायत अंतर्गत ज्ञानी दास टोला में गंगा नदी में हो रहे भीषण कटाव का जायजा लेने के लिए जिले के प्रभारी मंत्री एवं  भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री रामसूरत राय ज्ञानी दास टोला स्थित कटाव स्थल पर पहुंचे. इस दौरान कटाव स्थल पर मंत्री के आगमन की सूचना पर बड़ी संख्या में महिला एवं पुरुष पहुंचे थे. ग्रामीणों ने गांव को बचाने का प्रभारी मंत्री से अनुरोध किया.

भीषण कटाव की स्थिति को देखकर प्रभारी मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि तीन टंगा दियारा को किसी भी सूरत में कटने नहीं दिया जाएगा. इसका जल्द स्थाई निदान निकाला जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि गांव को बचाने के लिए करारी तीन टंगा से कटरिया तक रिंग बांध का निर्माण करने के लिए वे अपने स्तर से पहल करेंगे. इसके लिए वे राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं जल संसाधन मंत्री संजय झा से मिलकर रिंग बांध निर्माण के लिए प्रस्ताव देंगे.

कटाव स्थल पर बड़ी संख्या में मौजूद ग्रामीणों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार लोगों की जान मान जान माल की सुरक्षा के लिए हर समय तत्पर है. दियारा क्षेत्र को बचाने के लिए वह अपने स्तर से हर संभव प्रयास करेंगे.

Whatsapp group Join

इस मौके पर भागलपुर के सांसद अजय मंडल, कहलगांव के विधायक पवन यादव, विधान पार्षद एनके यादव, पूर्व सांसद अनिल यादव, भाजपा जिला अध्यक्ष विनोद मंडल, भाजपा जिला महामंत्री मनोज मंडल, मुखिया एवं रंगरा जदयू प्रखंड अध्यक्ष भोला मंडल, जिला महामंत्री आलोक सिंह, गोपालपुर भाजपा मंडल अध्यक्ष पंकज शर्मा, जदयू नेता व्यास दास, गणपति मंडल, भाजपा नेता राजकुमार रजक ,कन्हैया मंडल, पूर्व मुखिया गणेशी मंडल, जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता अनिल कुमार, एसडीपीओ दिलीप कुमार आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे.