खरीक :  बिहपुर विधानसभा के विधायक इंजीनियर कुमार शैलेन्द्र ने ग्रामीणों की मांग को देखते हुए ढोढ़ीया दादपुर में कटाव निरोधी कार्य करवाने की पहल करते हुए जल संसाधन विभाग के मंत्री विजय चौधरी से मिलकर कटाव निरोधी कार्य का आदेश देने की मांग की है. मालूम हो कि इन दिनों ढोढ़ीया दादपुर गांव में करीब 200 अति पिछड़ा और महादलित परिवार कटाव के मुहाने पर है. ग्रामीणों का कहना है कि अगर इस बार कटाव निरोधी कार्य नहीं हुआ तो वह लोग बेघर हो जाएंगे.

जबकि नवगछिया जल संसाधन विभाग के तरफ से इस बार ढोढ़ीया दादपुर को बचाने के लिए किसी प्रकार की योजना का प्रस्ताव संबंधित विभाग को नहीं भेजा गया था. जब बिहपुर विधानसभा के विधायक इंजीनियर कुमार शैलेन्द्र इस बात से अवगत हुए तो उन्होंने नवगछिया जल संसाधन विभाग के पदाधिकारियों से संपर्क किया तो पदाधिकारियों का कहना था कि अब समय समाप्त हो चुका है

इसलिए वे लोग प्रस्ताव नहीं भेज सकते हैं. ऐसी स्थिति में बिहपुर विधायक ने जल संसाधन विभाग के मंत्री से मिलकर ढोढ़ीया दादपुर में कटाव निरोधी कार्य करवाने का आदेश देने की मांग की है. मंत्री ने विधायक को सकारात्मक आश्वासन दिया है. विधायक ने कहा कि किसी भी हालत में गांव को कटने नहीं दिया जाएगा.

Whatsapp group Join