नवगछिया : जागरूक लोग रजिस्ट्रेशन करवा कर लंबे इंतजार के बाद अपना स्लॉट बुक करवा कर सहर्ष वैक्सिनेशन करवा रहे हैं लेकिन गांवों में लोग काफी प्रयास करने के बाद भी वैक्सिनेशन के लिये तैयार नहीं हो रहे हैं. शुक्रवार को भी रंगरा के कोसकीपुर और इस्माइलपुर के लोगों ने टीका एक्सप्रेस को बैरंग लौटा दिया. इस्माइलपुर सूदन टोला में खुद पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी राकेश रंजन लोगों को समझा बुझा रहे थे. इसी क्रम में मवेशी के लिए चारा काट रहे एक व्यक्ति ने कहा कि ” कैहने सुइया लाय लेबै, हमरा की भेलो छै, कुछ बेमारी होयतै तब न सुइया लेबै.

सूदन टोला में ही एक वृद्ध ने दावे के साथ एक व्यक्ति का नाम लिया और कहा कि उनकी मौत हुई लेने के बाद हो गई तो प्रभारी ने स्पष्ट किया कि उस व्यक्ति ने वैक्सीन का एक भी दोष नहीं लिया है. संपर्क अभियान के क्रम में एक व्यक्ति फिर मिलता है और उससे चिकित्सा प्रभारी राकेश रंजन वैक्सीनेशन करवाने की बात कहते हैं. लेकिन वह व्यक्ति भी बीमारी का हवाला देता है और वहां से निकल लेता है. डॉ राकेश रंजन ने कहा कि शनिवार से जनप्रतिनिधियों की मदद ली जाएगी और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया जाएगा.

कोसकीपुर में तो एक व्यक्ति ने हद ही कर दिया. उसनेटीका एक्सप्रेस की टीम को एक ऐसी झूठी कहानी सुनाई जिसका वास्तविकता से कोई लेना देना नहीं था. एक व्यक्ति ने कहा कि ” हम्में सुनले रहिये कि एगो आदमी के सुइया जे देलकै खट सें प्राण छूती गेलै, हम्में नाय लेबै रे भाय. टीका एक्सप्रेस की टीम के सदस्यों ने जानकारी देते हुए बताया कि तरह-तरह के अफवाहों के नीचे दबे हुए हैं. आए दिन जनप्रतिनिधियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं से मदद लिया जाएगा.

Whatsapp group Join

नवगछिया एसपी ने कहा – हम लोग ले चुके टीका, यह सब को लेना चाहिए

इलाके में कोरोना टीकाकरण को लेकर फैली तरह-तरह की भ्रांति के मद्देनजर नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज ने कहा है कि जो भी अफवाह है वह पूरी तरह से बकवास है. उन्होंने कहा कि मेरे पूरे परिवार ने टीका ले लिया है, नवगछिया एसडीपीओ, नवगछिया थानाध्यक्ष सभी पुलिसकर्मी भी टीका ले चुके हैं और पूरी तरह से ठीक भी हैं. टीका लेने के बाद रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाती है जिससे कोरोना जैसी असाध्य बीमारी से लोगों की जान बचती है. नवगछिया के एसपी ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे अवश्य ही कोरोना से बचाव के लिए टीका ले लें.