नवगछिया : रंगरा का कटाव प्रभावित गांव जहांगीरपुर वैसी में चल रहे कटाव का जायजा बुधवार को जल संसाधन विभाग के एसडीओ महेंद्र साहू और कनीय अभियंता शशि कुमार ने लिया है. इसी क्रम में ग्रामीणों ने अपनी बात को रखते हुए कहा कि जिस जगह पर जल संसाधन विभाग द्वारा परक्यूपाइन लगाने का कार्य किया जा रहा है. उस जगह पर कटाव नहीं हो रहा है. जहां पर कटाव हो रहा है वहां पर इस बार किसी प्रकार का कटाव निरोधी कार्य नहीं किया जा रहा है. ग्रामीण समाजसेवी अवधेश यादव ने बताया कि पदाधिकारी द्वारा जिस स्थल को परक्यूपाइन लगाने के लिए चिन्हित किया गया है वहां कटाव ही नहीं है. जब तक कटाव स्थल से पश्चिम जौनिया से आने वाले सड़क के सामने परक्यूपाइन लगाने का कार्य नहीं किया जाएगा.

तबतक कटाव नहीं रुकेगा. वर्तमान में जो कार्य जल संसाधन विभाग द्वारा किया जा रहा है उसका कार्य से जहांगीरपुर बैसी के ग्रामीणों को कोई फायदा नहीं होगा. मालूम हो कि जहांगीरपुर वैसी में पिछले 1 वर्ष से भीषण कटाव जारी है अब तक सैकड़ों एकड़ उपजाऊ में जमीन कोसी में समा चुकी है. समाजसेवी अवधेश यादव, उत्तमलाल शर्मा, योगेंद्र सिंह, सरपंच पति सुबोध सिंह, मो सजीम, भूतपूर्व मुखिया पति विंदेश्वरी यादव, दामोदर यादव आदि ग्रामीणों ने बताया कि उन लोगों ने गांव की वर्तमान स्थिति से मुख्यमंत्री और संबंधित विभाग के वरीय पदाधिकारी सहित स्थानीय पदाधिकारी को लिखित रूप से अवगत कराया है. उम्मीद है उन लोगों की त्रासदी को देखते हुए इसके निदान की दिशा में पहल की जाएगी.

कहते हैं पदाधिकारी

जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता इंजीनियर अनिल कुमार ने बताया कि विभाग से जिस तरह का आदेश आया है और कार्य के प्राक्कलन के हिसाब से परक्यूपाइन लगाने का कार्य किया जा रहा है. ग्रामीणों की मांग से वरीय पदाधिकारियों को अवगत कराया जाएगा.

Whatsapp group Join