नवगछिया : धीरे धीरे तेतरी निवासी अमर की किडनी ट्रांसप्लांट की राहें आसान हो रही है. लेकिन अभी भी इस राह में कई अड़चनें हैं. किडनी डोनर मिल जाने के बाद भी ट्रांसप्लांट कराने में काफी पैसा खर्च होने की बात कही जा रही है तो दूसरी तरफ अमर के परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है. बुधवार को भागलपुर विधानसभा के कांग्रेसी विधायक अजीत शर्मा अमर के मदद के लिए सामने आए हैं. उन्होंने कहा है कि किडनी डोनर मिलने के बाद भी ट्रांसप्लांट की दिशा में आ रही दिक्कतों की बाबत उन्होंने जिला प्रशासन और मुख्यमंत्री को पत्र लिखा. श्री शर्मा ने लोगों से अमर और उसके परिवार की मदद करने की अपील भी की है. श्री शर्मा ने कहा कि अमर की उम्र काफी कम है. इसे नई जिंदगी दी जा सकती है.

परवत्ता के जदयू विधायक आए सामने

जनता दल यूनाइटेड के परबत्ता विधानसभा क्षेत्र से विधायक डॉक्टर संजीव कुमार सिंह ने कहा कि हमारी सरकार में किडनी ट्रांसप्लांट करवाने के लिए साढे तीन लाख रुपया देने का प्रावधान है. अमर के परिवार को या अनुदान दिलवाने का प्रयास किया जाएगा तो दूसरी तरफ इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में किडनी ट्रांसप्लांट को लेकर एक विशेष सेंटर है. जहां पर किफायत में अमर की किडनी को ट्रांसप्लांट करवाया जा सकता है. इसी सेंटर पर सभी प्रकार की जांच, डोनर का वेरिफिकेशन भी करवा लिया जाता है. विधायक डॉक्टर संजीव कुमार सिंह ने अमर के परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है. मालूम हो कि सनहौला के मोहम्मद सलीम किडनी डोनेट करने को तैयार हैं. लेकिन किडनी ट्रांसप्लांट जिला प्रशासन और जिले के स्वास्थ्य विभाग के अनुमोदन के बिना नहीं हो सकता था. प्रभात खबर अखबार में लगातार खबर प्रकाशित किए जाने के बाद पीड़ित परिवार की मदद करने के लिये नेता द्वय सामने आए हैं.

अर्चना सोशल मीडिया पर चला रही है अभियान

अपने बड़े भाई को नई जिंदगी दिलवाने के लिए अमर की बहन अर्चना सोशल मीडिया पर अभियान चला रही है. वे लगातार लोगों से मदद की गुजारिश कर रही हैं. अर्चना का कहना है कि सभी लोगों ने उसे पुरजोर मदद किया है लेकिन अभी तक किराया लायक पैसा ही इकट्ठा हो पाया. अर्चना ने कहा कि लोग उसका हौसला बढ़ा रहे हैं जिस कारण वह बिना मायूस हुए आगे बढ़ती जा रही है.अगर सभी लोगों का सहयोग रहा तो निश्चित रूप से उसके भाई को नई जिंदगी मिल सकती है.

Whatsapp group Join

आप कर सकते हैं अमर की मदद

परिजनों और आसपास के लोगों को लगता है कि अगर अमर की किडनी का ट्रांसप्लांट करवा दिया जाए तो उसे नई जिंदगी मिल सकती है. इसलिए अमर के परिजनों ने मदद की गुहार लगाई है. इस बाबत परिजनों ने अपना बैंक खाता नंबर और मोबाइल नंबर सार्वजनिक किया है. खाता नंबर 3043000100057456 है और आईएफसी कोड PUNB0304300 है. अमर के परिजनों के मोबाइल नंबर 7903153658 और 8051011485 पर भी आप संपर्क कर सकते हैं.