नवगछिया। बाढ़ के दौरान विशेष रूप से प्रतिनियुक्त सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता ई सियाराम पासवान ने गुरुवार दोपहर इस्माईलपुर-बिंद टोली के बीच विभिन्न स्परों का निरीक्षण कर कनीय अभियंताओं को कई आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि गंगा नदी का जलस्तर अबतक के उच्चत्तम स्तर पर पहुंचने के करीब पहुंच गया है।

फिलहाल अगले दो-तीन दिनों तक जलस्तर में वृद्धि होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने पूर्व में ध्वस्त हुए स्पर संख्या पांच एन वन के नोज के निरीक्षण के दौरान बताया कि आगे से कटाव निरोधी कार्य गंगा नदी की मुख्यधारा के बीच से करवाने पर मंथन विभाग में चल रहा है, ताकि नदी के जलस्तर में वृद्धि होने पर भी बोल्डर वगैरह अपनी जगह पर रहे ताकि नदी के वेग को कम कर सके।

उन्होंने स्परों पर चौकसी बरतने का निर्देश दिया। जलस्तर-इस्माईलपुर बिंद टोली में गंगा नदी के जलस्तर में गुरुवार को भी भारी वृद्धि देखी गई। बुधवार को शाम को गंगा नदी का जलस्तर 32.73 मीटर था। गुरुवार की शाम को 17 सेंटीमीटर की वृद्धि के साथ 32.90 मीटर है। अब तक का उच्चत्तम जलस्तर 33.45 मीटर वर्ष 2016 का है। इस प्रकार उच्चत्तम जलस्तर से मात्र 55 सेंटीमीटर नीचे गंगा नदी बह रही है।

Whatsapp group Join