नारायणपुर – भागलपुर जिला अधिकारी सुब्रत सैन गुरूवार को नारायणपु में प्रखंड व पीएचसी का जांच किया. अचानक डीएम को पहुंचने पर कर्मियों के बीच हड़कंप मच गया. जांच के क्रम में उन्होनें सीडीपीओ सगुप्ता यासमी एवं प्रखंड कार्यालय के लिपिक राधे ठाकुर एवं पीएचसी के डा अंकित कुमार को अनुपस्थित पाया गया है. जिसका वेतन तत्काल स्थगित करने का निर्देश दिया गया साथ ही पंचायत में कुआं जनाधार का निर्देश बीडीओ को दिया. अनुश्रवण के क्रम में उन्होंने पाया कि मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना का लाभ 100% मिल चुका है आठवें चरण का लाभ पाने के लिए लाभुक से आवेदन लेने के लिए वीडियो को निर्देश दिया गया.

प्रखंड के नगरपारा उत्तर पंचायत में बस-स्टॉप बन गया है. दूसरा कार्य जयपुर चुहर पश्चिम पंचायत के महवागढ में प्रगति पर है. प्रत्येक पंचायत में दो सामुदायिक शौचालय बना है. अभी तक 15 शौचालय पूर्ण हो गया है. नल जल गली नली कार्य को पूर्ण पाया गया प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ 31मार्च तक पुर्ण करने का निर्देश दिया. आवास योजना के जिन्होंने घर नहीं बनाया वैसे पांच सौ लाभुक को उजला एवं लाल नोटिस दिया गया है. वहीं अंचल कार्यालय के निरीक्षण दौरान सीओ अजय सरकार को 90% मोटेशन कार्य करने को कहा गया मार्च 2021 तक संधारण अपडेट पाया गया.

डीएम को बताया की आईटी सहायक अंचल में नहीं होने के कारण कार्य में परेशानी बताया आपदा की राशि नहीं रहने के कारण लोगों को लाभ नहीं मिलने बताया डीएम ने राजस्व वसूली को लेकर प्रत्येक पंचायत में लगान वसूली को लेकर शिविर लगाने का निर्देश दिया. पीएचसी जांच के दौरान पाया एक रोगी जमीन पर बैठा था. उसे कुर्सी उपलब्ध करवाया जांच दौरान पीएचसी में आशा का प्रशिक्षण चल रहा था.

Whatsapp group Join

जिसे देखकर उन्होंने संतुष्टि जताया साथी लोक कल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी जानकारी लिया भवानीपुर पंचायत के ग्रामीण ज्योतिष कुमार ने डीएम से वार्ड संख्या 4 में वार्ड सदस्य व मुखिया की मनमानी कारण जलजमाव समस्या बताया मौके पर बीडीओ से डीएम ने समस्या को दुर करने को कहा वहीं आरटीपीएस कार्यालय में सभी कार्यपालक सहायक अपनी मांगों के समर्थन में हड़ताल पर जाने पर कहा कि सभी कार्यपालक सहायक वापस लौट कर काम में लग जाएं नहीं तो उनके ऊपर विभागीय कार्रवाई किया जा सकता है सर्विस प्लस के कारण आरटीपीएस का काम धीमा हो रहा है. साथ ही आवेदन लेने के बाद भी राशन कार्ड नहीं बन रहा है. इस बारे में उन्होंने कहा कि इस पर भी संज्ञान लेंगे उन्होंने कहा कि जो कर्मी अनुपस्थित पाया गया है. उनका वेतन स्थगित होगा.