साहिबगंज-भागलपुर और जमालपुर रेलखंड पर दौड़ने लगींं ट्रेनें, विक्रमशिला समेत इन ट्रेनों का परिचालन शुरू

भागलपुर। साहिबगंज-भागलपुर और जमालपुर रेलखंड पर रविवार से ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो गया। विक्रमशिला एक्सप्रेस, दिल्ली-कामाख्या, गया-हावड़ा, मालदा-नई दिल्ली, फरक्का एक्सप्रेस सहित रूट बदलकर चलने वाली सभी ट्रेनों का परिचालन पहले की तरह निर्धारित सुल्तानगंज, बरियारपुर, रतनपुर, जमालपुर, साहिबगंज, कहलगांव, सबौर होकर परिचालन किया गया।

-विक्रमशिला सहित सभी ट्रेनों का परिचालन शुरू, लोगों ने ली राहत की सांस

– साहिबगंज-भागलपुर और जमालपुर रेलखंड पर सामान्य हुआ ट्रेनों का परिचालन

– 18 दिन बाद कवि गुरु एक्सप्रेस का भी परिचालन हुआ, रद सभी पैसेंजर ट्रेनें भी चलने लगीं

यही नहीं पिछले एक सप्ताह से रद जनसेवा व इंटरसिटी सहित सभी पैसेंजर ट्रेनों का भी परिचालन शुरू कर दिया गया है। वहीं 18 दिन बाद कवि गुरु एक्सप्रेस का परिचालन शुरू कर दिया गया है। यही नहीं इस ट्रेन का छह अगस्त से भागलपुर से विस्तारीकरण कर जमालपुर स्टेशन तक किया गया था, लेकिन तेज बारिश के कारण हावड़ा यार्ड में जलजमाव की वजह से इस ट्रेन का परिचालन रद कर दिया था। रविवार को कवि गुरु एक्सप्रेस भी हावड़ा से जमालपुर तक चली।

इस ट्रेन का हावड़ा से सुबह साढ़े पांच बजे और जमालपुर से सुबह 4:25 बजे खुलने का समय है। बाढ़ का पानी बरियारपुर और रतनपुर के बीच पुल संख्या 195 को छूने के कारण 14 अगस्त से भागलपुर-जमालपुर और लैलख-ममलखा व कहलगांव के बीच पुल संख्या 144 व कुआ पुल सहित बड़े-छोटे लगभग 135 पुलों पर बाढ़ का पानी बहने की वजह से 16 अगस्त से भागलपुर-साहिबगंज रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन ठप था।

तेजी से घट रहा बाढ़ का पानी

वहीं, बाढ़ का पानी भी अब तेजी से घटने लगा है। गंगा का जलस्‍तर लगभग खतरे के निशान के आसपास पहुंच गया है। साथ ही भागलपुर और मुंगेर में गंगा किनारे स्थित इलाके से भी बाढ़ का पानी बाहर निकलने लगा है। इससे लोगों ने राहत की सांस ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है