January 24, 2022

Naugachia News

THE SOUL OF THE CITY

लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है बिहार.. जानिये 24 घंटे के अंदर कैसे फैसला लेगी नीतीश सरकार

बिहार में कोरोना संक्रमण ने अपना पांव अब 30 जिलों में फैला लिया है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार रविवार को सूबे में 352 नये संक्रमित पाए गये. 31 दिसंबर की तुलना में संक्रमण 123 प्रतिशत अधिक हो चुका है. वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या एक हजार के पार हो चुकी है. जिसके बाद अब मंगलवार को सरकार के अधिकारी विशेष बैठक करने जा रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार ने लॉकडाउन को लेकर भी पत्रकारों के सवाल का जवाब दिया है.

सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को पत्रकारों से बात की. लॉकडाउन से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इसपर मंगलवार को निर्णय लिया जाएगा. बताया कि कोरोना संक्रमण को लेकर सभी जिलों की जानकारी जमा की जाएगी. सभी जिलों के हालातों की समीक्षा करने कहा गया है. इसकी रिपोर्ट आज ही मांगी गयी है. ताकि कल इसे लेकर कुछ मजबूत फैसला किया जा सके. सीएम ने साफ किया है कि जिलों के हालात को देखने के बाद ही इसपर कुछ फैसला होगा. मंगलवार को इसे लेकर अहम बैठक होगी.

कुछ दिनों पहले बिहार में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा था कि जिस तरह कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं इसके बाद अब तीसरी लहर की संभावना कहने का कोइ मतलब नहीं रह गया है. लोगों से अपील भी की गई है कि वो भीड़-भाड़ से बचें और मास्क का उपयोग करें.

बता दें कि कोरोना के मामले बिहार में तेजी से बढ़ने लगे तो सीएम नीतीश ने शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की थी. उन्होंने निर्देश दिया था कि संक्रमण की वृद्धि के ट्रेंड पर लगातार नजर बनाए रखें. सीएम ने राज्य के मेडिकल कॉलेज व अस्पतालों के साथ-साथ जिला अस्पतालों और अनुमंडल अस्पतालों में भी पूरी तैयारी करने का निर्देश दिया.

गौरतलब है कि बिहार में अभी अनलॉक-11 लागू है. जिसमें अनलॉक 10 की पाबंदियों को जारी रखा गया है. 5 जनवरी तक के लिए सरकार की गाइडलाइन इस अनलॉक के तहत प्रभावी रहेंगी. सीएम ने इस बात का जिक्र भी सोमवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान की. वहीं पटना में कोरोना के मामले अधिक तेजी से बढ़ रहे हैं जिसके बाद जिला प्रशासन भी अपनी सख्ती अब बढ़ा सकती है.

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है