यूट्यूब से सीखा बिना मास्टर चाबी बाइक खाेलना और चाेरी के लिए बनाया गिराेह

कोतवाली पुलिस ने अंतरजिला बाइक चोर गिरोह के पांच बदमाशाें को छह महंगी बाइक के साथ गिरफ्तार किया। पकड़े गए बदमाशाें में जहानाबाद का अमित उर्फ राहुल उर्फ गोलू, पुनाईचक का छोटू उर्फ रौनक, रूपसपुर का सोनू कुमार, पुनाईचक का ऋषि राज और अंकित शामिल है।

गोलू पटना में सचिवालय थाना इलाके में रहता है। ऋषि राज और अंकित खुद को खरीदार बता रहे हैं। इन शातिरों के पास से पुलिस ने चार आर 15, एक पल्सर और एक अपाचे बाइक बरामद की। अमित ने कहा कि उसने यूट्यूब से बाइक चोरी करने का तरीका सीखा। इसके बाद उसने छोटू के साथ मिलकर गिरोह बना लिया।

ऐसे करते हैं चाेरी

अमित ने कहा कि वह मास्टर-की से चोरी नहीं करता है। कहा कि नया तरीका उसने यूट्यूब से सीखा है। वह बाइक के स्टार्टिंग तार को काट देता है। उसे दाेबारा अपने तरीके से जोड़कर बिना चाबी के ही स्टार्ट कर देता है। वह सबसे पहले हैंडिल को घुमाकर तोड़ देता है जिससे बाइक को ले जाना आसान हो जाता है।

15 हजार में 1.50 लाख की बाइक

अमित और रौनक का यह गिरोह कई जिलों में सक्रिय है। शातिर वैशाली, आरा, जहानाबाद, छपरा आदि इलाकों से महंगी बाइकों की चोरी करता है। इसके बाद कम कीमत में बेच देता है। पूछताछ में बताया कि वह 1.50 लाख की बाइक को 15 हजार और उससे भी कम में बेच देता है।

सरगना कर रहा ग्रेजुएशन, खरीदार इंस्पेक्टर का बेटा

सरगना अमित का पिता जूस बेचता है। वह जूस बेचकर बेटे को पढ़ा रहा है। अमित पटना के एक काॅलेज में ग्रेजुएशन का छात्र है। ऐश करने के लिए उसने बाइक चोरी शुरू कर दी। अंकित का पिता सीआरपीएफ में इंस्पेक्टर है।

Input: Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *