January 23, 2022

Naugachia News

THE SOUL OF THE CITY

म‍िस इंड‍िया हरनाज संधू बनीं मिस यून‍िवर्स 2021, 21 साल बाद देश की सुंदरी ने जीता ये ताज

मिस यूनिवर्स 2021 में भारत ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है. इस प्रतियोगिता में भारत की बेटी हरनाज कौर संधू ने 70वें मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर लिया है. सबसे बड़ी बात यह है कि इंडिया ने ये टाइटल 21 साल के लंबे समय के बाद जीता है.

भारत ने तीसरी बार जीता मिस यूनिवर्स टाइटल

70वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता सोमवार सुबह इजराइल के इलियट में आयोजित की कई. इस कॉम्पिटिशन में भारत की हरनाज कौर पहला मुकाम हासिल करके मिस यूनिवर्स 2021 बन गई हैं. हरनाज से पहले साल 1994 में सुष्मिता सेन और 2000 में यह टाइटल लारा दत्ता ने जीता था. भारत ने अब तीसरी बार यह टाइटल अपने नाम किया है.

टॉप 3 में रहीं हसीनाएं

– हरनाज कौर संधू पहले स्थान पर रहीं

– मिस पराग्वे दूसरे नंबर पर रहीं.

– मिस साउथ अफ्रीका तीसरे स्थान पर जगह बनाने में कामयाब हुईं.

कौन हैं मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज संधू


हरनाज भारत के चंडीगढ़ की रहने वाली हैं. उनका जन्म सिख परिवार में हुआ था. हरनाज फिटनेस और योग लवर हैं. 2017 में हरनाज ने मिस चंडीगढ़ का ख‍िताब जीता था.

इसके एक साल बाद 2018 में हरनाज को मिस मैक्स इमर्ज‍िंग स्टार इंड‍िया 2018 के ताज से नवाजा गया था. दो प्रतिष्ठ‍ित ख‍िताब जीतने के बाद हरनाज ने मिस इंड‍िया 2019 में हिस्सा लिया, जहां वे टॉप 12 तक जगह बनाने में कामयाब हुईं.

हरनाज को फिल्मों में है इंटरेस्ट


हरनाज मिस यून‍िवर्स 2021 कॉम्पिटिशन में हिस्सा लेने से पहले फिल्मों में भी अपनी जगह पक्का कर चुकी हैं. उनके पास दो पंजाबी फिल्में ‘Bai Ji Kuttange’ और ‘Yaara Diyan Poo Baran’ है, जो कि अगले साल रिलीज होगी.

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है