January 24, 2022

Naugachia News

THE SOUL OF THE CITY

भारत में कोरोना की तीसरी लहर का दस्तक! एक दिन में मिले 13 हजार से ज्यादा मामले

कोरोना की बढ़ने की रफ्तार तेज हो गई है. आज जारी आंकड़ों के अनुसार बुधवार की तुलना में 43 फीसदी संक्रमण बढ़ा है. वहीं, ओमिक्रॉन का आंकड़ा भी 1 हजार के करीब पहुंच चुके हैं. देश में ओमिक्रॉन के सबसे अधिक मामले 263 दिल्ली में दर्ज किए गए हैं तो वहीं, दूसरे स्थान पर महाराष्ट्र है जहां इसके कुल 252 मामले सामने आ चुके हैं. आपको बता दें कि इन आंकड़ों में उछाल तब देखा गया है जब पूरी दुनिया ओमिक्रॉन और डेल्टा के खतरनाक दौर से गुजर रही है. इस बीच WHO ने इसे लेकर अलर्ट भी जारी किया है और कहा है कि आने वाले दिनों में इसके और खतरनाक दौर से गुरजना पड़ सकता है.

वैक्सीनेशन में तेजी: आपको बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बीते दिन यानी 29 दिसंबर तक देशभर में करीब 143 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली या दूसरी डोज दी जा चुकी है. आपको बता दें कि भारत में धीरे-धीरे कम होते मामलों के बीच बड़ी राहत मिली थी. कोरोना के सक्रिय मामलों में दुनिया में भारत का स्थान 35 वां है. जबकि अबतक के कुल संक्रमितों के मामले में अमेरिका के बाद भारत का स्थान है. वहीं, अब तक अमेरिका, ब्राजील के बाद भारत में सबसे अधिक मौत हुई है. वहीं, नए साल में संक्रमण के बढ़ने का खतरा है जिसे देखते हुए केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारें अभी से सतर्क हैं.

मुंबई में कोरोना की तीसरी लहर: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार महाराष्ट्र के एक कोविड टास्क फोर्स के सदस्य ने जानकारी देते हुए कहा कि मुंबई में कोरोना की तीसरी लहर की शुरूआत हो चुकी है. उन्होंने कहा कि इससे घबराने की बजाय सावधानी रखने की जरूरत है. सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन में यह साफ कहा गया है कि नए साल का जश्न लोग घर में रह कर ही मनाएं.

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है