भागलपुर सिल्क उद्योग का दिन बदलेगा.. नीतीश सरकार में मंत्री शाहनवाज का पहला बड़ा बयान

बिहार विधानमंडल में आज वित्‍तीय वर्ष 2021-22 के लिए आम बजट पेश हो रहा है. इस बीच विधान परिषद में पहली बार भाजपा एमएलसी और नीतीश सरकार में उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन (Syed Shahnawaz Hussain) ने बड़ा ऐलान किया. उन्होंने सिल्क उद्योग को पुनर्जीवित करने के लिए सदन में भरोसा दिया.

शाहनवाज ने भागलपुर सिल्क सिटी (Bhagalpur Silk City) के विषय में जानकारी देते हुए कहा कि सरकार ने तय किया है कि जो भी जमीन वियाडा के जरिए ली गई थी या सरकार के पास है. जो भी सिल्क यूनिट हैं उस पर उद्योग लगाना और उसमें रोजगार देना सरकार की प्रतिबद्धता है. उन्होंने कहा कि भागलपुर सिल्क दुनिया में मशहूर है. इसको आगे बढ़ाने की दिशा में हमारी सरकार काम कर रही है.

भागलपुर से कांग्रेस के विधायक अजीत शर्मा ने सिल्क उद्योग से जुड़ा मामला सदन में उठाया था जिसके जवाब में राज्य के उद्दोग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने सदन में पहली बार जवाब दिया. अजीत शर्मा के सवाल पर शाहनवाज ने कहा कि आपके सवाल का जवाब देते हुए मुझे खुशी हो रही है कि बंद मिलों को चालू करने के लिए पहले से हमने कार्यवाही की है.

कहा कि भागलपुर के सिल्क उद्योग के लिए नई तरह से योजना बनाई गई है. सिल्क उद्योग के दिन लौटेंगे. इसे बर्बाद नहीं होने देंगे. बता दें कि भागलपुर की पहचान कभी सिल्क उद्योग की वजह से हुआ करती थी, लेकिन आज वहां सिल्क उद्योग अपनी अंतिम सांसें गिन रहा है. शाहनवाज हुसैन खुद भागलपुर से सांसद रह चुके हैं .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *