भागलपुर में रिंग सर्विस होगी शुरू 20 AC-NON AC बसों में बैठ शहर में सफर कर सकेंगे

भागलपुर : शहर के एक हिस्से से दूसरे हिस्से तक यदि आपको जाना हो तो जल्द ही आपको नया और बेहतर विकल्प मिलने जा रहा है। एसी और नॉन एसी छोटी बसों से आप शहर में आरामदायक सफर कर सकेंगे। इस सिटी रिंग सर्विस के साथ ही तिलकामांझी स्थित बस स्टैंड की भी व्यवस्था काे बेहतर करने की तैयारी चल रही है।

बस स्टैंड परिसर में एक ओर मार्केट कॉम्पलेक्स बनेंगे, दूसरी ओर मॉडर्न होटल, यात्री शेड व प्लेटफॉर्म भी बनाए जाएंगे। लाेकसभा चुनाव की मतगणना के बाद आचार संहिता के खत्म होने पर शहर को उक्त सौगात देने की कवायद तेज होगी। स्मार्ट सिटी कंपनी लिमिटेड ने योजना तैयार की है। स्मार्ट सिटी कंपनी के पदाधिकारियों ने पथ परिवहन निगम के अफसरों से मुलाकात कर उक्त योजना को साकार करने की मंशा जताई।

तिलकामांझी के सरकारी बस स्टैंड में यात्री सुविधाअाें का अभाव है।
स्वीकृति मिलते ही ऐसे बढ़ेंगी यात्री सुविधाएं

बसें : बायपास के पूरी तरह शुरू होते ही शहर की सड़कों से बड़े और भारी वाहनों का दबाव खत्म हो जाएगा। ऐसे में शहर की सड़कों पर छोटी बसें दौड़ाना आसान होगा। स्मार्ट सिटी कंपनी की योजना के अनुसार, कंपनी 25 सीटर 15-20 बसें खरीदेगी। ये सभी बसें कंपनी पथ परिवहन निगम को देगा। निगम इसे ऑपरेट करेगा।

रूट : पथ परिवहन निगम से मिली जानकारी के अनुसार, इन बसों का रूट पूरा शहर होगा। इसे चलाने के लिए ऐसी सड़कें चिह्नित होंगी, जिनकी चौड़ाई ज्यादा है।

बस स्टैंड : बस स्टैंड को भी रेनोवेट करने की तैयारी है। बस स्टैंड परिसर में होटल बनाने के साथ मार्केटिंग कॉम्पलेक्स और बसों के रखरखाव के लिए बेहतर प्लेटफॉर्म बनेंगे। यहां मॉडर्न मार्केट कॉम्पलेक्स और हर तरह की दुकानें होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......