भागलपुर में बम विस्फोट की चपेट में आए खेल रहे तीन बच्चे, दो की दर्दनाक मौत

भागलपुर के नाथनगर में विवादित जमीन पर हुए विस्फोट की चपेट में आने से लकड़ी काठी खेल रहे एक बच्चे की जहां मौके पर मौत हो गई वहीं दूसरे बच्चे की मौत इलाज के दौरान मायागंज अस्पताल में हो गई। गंभीर रूप से घायल तीसरे बच्चे को मायागंज अस्पताल से पटना के लिए रेफर कर दिया गया है।

हादसा ललमटिया थाना क्षेत्र का कबीरपुर मोहल्ला मंगलवार की दोपहर हुआ। नाथनगर और ललमटिया पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है।

लोगों ने बताया कि कबीरपुर मोहल्ले में आठ बीघा विवादित जमीन है। उस पर मोहल्ले के ही बच्चे लकड़ीकाठी खेल रहे थे। इसी बीच करीब तीन बजे बम फट गया, जिससे मोहल्ले में अफरातफरी मच गई।

सूचना पाकर नाथनगर इंस्पेक्टर मो. जनीफउद्दीन, ललमटिया एसएचओ बबलू कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। इससे पहले परिजन दो घायल बच्चों को मायागंज अस्पताल लेकर चले गये थे। मृत बच्चे की पहचान रिक्शा चालक मो. मोफिद के पुत्र मो. इब्राहिम (आठ वर्ष) के रूप में की गयी। गंभीर रूप से घायल मो. शाकिम और मो. सलमान में से सलमान की मौत इलाज के दौरान हो गई वहीं मो शाकिम की गंभीर हालत को देखते हुए पटना रेफर कर दिया गया।

घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। ललमटिया पुलिस ने मो. इब्राहिम के शव को परिजनों के सहयोग से पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बच्चे के खून से आसपास की दीवार पर खून के छीटें पड़े हैं।

नाथनगर इंस्पेक्टर ने बताया कि झाड़ी के पास से बम के अवशेष को बरामद कर जांच के लिए भेजा गया है। बम किसने झाड़ी में छिपाकर रखा था, उसका जल्द पता लगा लिया जाएगा। डॉग स्क्वायड की टीम सूचना के बाद पहुंची लेकिन आसपास से भी बम बरामद नहीं हुआ।

किराये के मकान में रहते हैं सभी
मो. इब्राहिम के पिता मो. मोफिद ने बताया कि उसका घर चंपानगर में है। वे मो. सिंकदर के मकान में किराये पर परिवार के साथ कई वर्षों से रहते हैं। बेटे के साथ दो बच्चे घायल हुए, वे भी पड़ोस में किराये पर परिजनों के साथ रहते हैं। मो. मोफिद की मां बीबी अफसाना ने बताया कि कपड़े से उसने बेटे की पहचान की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......