भागलपुर में बदमाश को पकड़ने गई पुलिस टीम पर फेंका बम, 6 घायल, अवैध हथियारों का जखीरा बरामद

भागलपुर जिले के कहलगांव के नदिया टोला में रविवार रात कुख्यात दिव्यांशु झा उर्फ सोनी झा और उसके सहयोगी लिटिल सिंह को गिरफ्तार करने गई पुलिस पर बदमाशों ने बम से हमला कर दिया। इसमें छह पुलिसकर्मी और अधिकारी घायल हो गए। घायल पुलिसकर्मियों को अनुमंडलीय अस्पताल में उपचार कराया गया। सभी खतरे से बाहर हैं। इस दौरान पुलिस ने दोनों बदमाश को गिरफ्तार कर भारी संख्या में अवैध हथियार बरामद किया है।

एसएसपी आशीष भारती ने प्रेस वार्ता कर बताया कि एसडीपीओ रेशू कृष्णा के नेतृत्व में पुलिस टीम छापेमारी करने गई थी। टीम के घर पहुंचते ही बदमाशों ने बम से हमला कर दिया। हालांकि, टीम ने छापेमारी जारी रखी और दिव्यांशु और उसके सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया। घर की तलाशी के दौरान निर्मित और अर्द्धनिर्मित हथियारों का जखीरा बरामद किया गया।

एसएसपी ने बताया कि उसके घर से दो देसी पिस्तौल, एक देसी कट्टा और एक देसी रिवॉल्वर के अलावा पांच अर्द्धनिर्मित देसी पिस्टल, पांच पिस्टल का बैरल, पिस्टल का पांच स्लाइडर, एक पिलेट्स और पिस्टल में प्रयुक्त होनेवाले अन्य सामान बरामद किये गये। पुलिस ने उसके घर से दस गोलियां व 37 खोखे भी बरामद किये। उन्होंने आशंका जाहिर की पिस्टल और रिवॉल्वर में प्रयुक्त होनेवाले सामान को जमा कर वह घर में हथियार बनाने का काम करता था। दिव्यांशु के खिलाफ अपहरण, हत्या के प्रयास, रंगदारी, मारपीट, आर्म्स एक्ट, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम, एनडीपीएस एक्ट आदि वारदातों से जुड़े विभिन्न थानों में 11 मामले दर्ज हैं।

एसएसपी ने बताया कि छापेमारी में शामिल पुलिस टीम के सदस्यों को पुरस्कृत करने के लिए अनुशंसा की जाएगी। दिव्यांशु के खिलाफ लंबित मामलों की स्पीडी ट्रायल करायी जाएगी। अपराध से अर्जित दिव्यांशु की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *