भागलपुर : पुलिस जांच में खुलासा, गर्लफ्रेंड की सगाई से दुखी तौकिर ने की थी खुदकुशी

तिलकामांझी के एसएस कॉलोनी में किराए के मकान में रहने वाले 12 वीं के छात्र तौकिर हसन की कथित हत्या मामले में पुलिस को हत्या के बिंदु पर कोई सबूत नहीं मिला। सिटी डीएसपी की जांच में आया है कि कथित गर्लफ्रेंड की किसी दूसरे लड़के से सगाई होने से दुखी तौकिर ने फांसी लगा आत्महत्या कर लिया था। तौकिर खगड़िया के चोढ़ली (बेलदौर) गांव का रहने वाला था। मृतक के पिता पूर्व सरपंच तनवीर हसन ने तिलकामांझी थाने में तौकिर की हत्या में अज्ञात पर केस दर्ज कराया था। डेढ़ माह तक पुलिस ने इस मामले की जांच की। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का अध्ययन किया। कथित गर्लफ्रेंड और उसके भाई से पूछताछ की थी। पुलिस की जांच में आया कि तौकिर की कथित गर्लफ्रेंड, उसका भाई और उसकी मां मृतक की बहन की शादी में खगड़िया भी गए थे। एसएसपी के निर्देश के बाद हत्या का यह मामला अब यूडी केस में बदल जाएगा।

पुलिस ने मृतक के व्हाट्सएप के स्टेट्स की भी जांच की थी

आत्महत्या वाले दिन दोपहर दो बजे तौकिर ने अपना वहाट्सएप स्टेट्स अपडेट किया था, जिसमें उसने अपनी पूरी कहानी कह दी थी। स्टेट्स में उसने लिखा है- दिल टूटा नहीं है मेरा, इसे तुड़वाया गया है…ये सीधा सा मसला पूरी दुनिया को उलझाया हुआ है।….पारो। तौकिर की एक हाथ में बांह के पास कई कटने के पुराने जख्म मिले हैं। अक्सर प्यार में पड़ कर प्रेमी इस तरह अपने हाथ काटते हैं। पुलिस तौकिर के फेसबुक, व्हाट्सएप की भी जांच की।

हत्या का मामला यूडी केस में बदलेगा

पुलिस का कहना है कि तौकिर के आत्महत्या के स्पष्ट सबूत मिले हैं। उसकी गर्दन पर ऊपर की ओर हैंगिंग मार्क मिले हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी आत्महत्या आया है। इसके अलावा दोस्तों का बयान, तौकिर के व्हाट्सएप का स्टेट्स, कमरे में मिली कई सिगरेट के टुकड़े से पूरी कहानी साफ है। द नेशनल इंस्टीट्यूट ऑ ओपन स्कूलिंग से 12 वीं कर रहा तौकिर दो साल से तिलकामांझी में रह रहा था। उसके दोस्तों अनुसार, तौकिर मिरजानहाट की एक लड़की से प्यार करता था। वह अक्सर लड़की के घर पर ही रहता था। लड़की का भाई भी इस बात को जानता था। 17 जनवरी को लड़की की सगाई हो गई तो तौकिर डिप्रेशन में चला गया था। उसने सिगरेट पीना शुरू कर दिया था। आलम यह था कि वह चेन स्मोकर हो गया था। पुलिस ने उसके कमरे से कई अधजले सिगरेट बरामद किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......