भागलपुर, नवगछिया और बांका में हेलीकॉप्टर से चुनाव की होगी निगरानी, नवगछिया में आठ मोटर बोट

भागलपुर : भागलपुर, नवगछिया और बांका में हेलीकॉप्टर से चुनाव की निगरानी होगी। भागलपुर और नवगछिया के दियारा इलाके में पारा मिलिट्री की तैनाती की गई है। नदी मार्ग से असमाजिक तत्वों को रोकने के लिए भागलपुर और नवगछिया में आठ मोटर बोट से गश्ती की जाएगी। सभी बूथों पर मतदाताओं की मदद के लिए होमगार्ड, आशा, स्काउट-गाइड और एनसीसी कैडेट को लगाया गया है।

यह जानकारी मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में जिला निर्वाचन पदाधिकारी प्रणव कुमार ने दी। मौके पर भागलपुर के एसएसपी आशीष भारती, नवगछिया की एसपी निधि रानी, डीडीसी सुनील कुमार और उप निर्वाचन पदाधिकारी श्वेता कुमारी थीं।

डीएम ने कहा कि भागलपुर और नवगछिया में अर्धसैनिक बल और बीएमपी की 42 कंपनियों की तैनात किया गया है। भागलपुर में 18 कंपनी अर्धसैनिक बल और 12 कंपनी बीएमपी तथा नवगछिया पुलिस जिले में 6 कंपनी अर्धसैनिक बल और 6 कंपनी बीएमपी को लगाया गया है। डीएम ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों के लिए सामग्रियों का वितरण हो गया है। सामग्री वितरण के लिए सात केंद्र बनाए गए थे। मतदान कर्मियों के बैंक खाते में अग्रिम राशि का भुगतान कर दिया गया है।

सभी कर्मी बुधवार तक मतदान केंद्र पहुंच जाएंगे। बुधवार को ही पालिटेक्निक संस्थान से ईवीएम और वीवी पैट का वितरण होगा। प्रचार-प्रसार बंद हो गया है। धारा 144 लागू कर दी गई है। फ्लैग मार्च निकाले जा रहे हैं। दिव्यांग मतदाताओं की सहायता के लिए स्वयंसेवकों को लगाया गया है जिसमें छह सौ स्काउट गाइड हैं। मतदान केंद्रों पर होमगार्ड के जवान मतदाताओं को कतारबद्ध करने में सहयोग प्रदान करेंगे। दिव्यांगों के लिए नाथनगर और भागलपुर विधानसभा में दो मॉडल बूथ बनाए गए हैं। भागलपुर में दो सहित कुल आठ सखी मतदान केंद्र भी बनाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......