जिले में शनिवार दोपहर में 10 से 15 मिनट तक कहीं हल्की बारिश तो कहीं फुहारें पड़ीं। दिन में सामान्य बादल छाये रहने के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली, लेकिन उसम ने खासा परेशान किया। इस दौरान घर से बाहर निकलने पर लोगों को उमस से परेशानी हुई। हालांकि दोपहर में हल्की बूंदाबांदी या बारिश का दौर चला, लेकिन इससे उमस से निजात नहीं मिली।

मौसम वैज्ञानिक डॉ. बीरेंद्र कुमार ने बताया कि रविवार को आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे तो कहीं-कहीं हल्की फुहारें पड़ने की संभावना है। वहीं सोमवार को सामान्यत: बादल छाये रहेंगे और हल्की बारिश होने के पूरे आसार हैं। इस मौसम ऐसा ही रहेगा। बीते 24 घंटे के मौसम की बात करें तो इस दौरान जहां दिन-रात के तापमान में क्रमश: 1.6 व 1.9 डिग्री सेल्सियस का उछाल आया

तो इस दौरान छह मिमी बारिश हुई। शनिवार को अधिकतम तापमान 33.9 व न्यूनतम 25.9 डिग्री सेल्सियस रहा। न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम तो अधिकतम तापमान बराबर रहा। दिन में 4.6 किमी प्रतिघंटे की औसत रफ्तार से उत्तरी हवा बही। शनिवार की सुबह साढ़े आठ बजे 86 प्रतिशत रही आर्द्रता शाम साढ़े पांच बजे तक कम होकर 81 प्रतिशत पर आ गयी।

Whatsapp group Join