भागलपुर जिले में नवगछिया, बिहपुर और रंगरा चौक रेड जोन में.. पॉजिटिविटी दर का प्रतिशत ज्यादा

जिला में सोमवार को एंटीजन टेस्टिंग 2466 लोगों की कराई गई। इसके अलावा 672 आरटीपीसीआर एवं ट्रू नेट द्वारा 50 सैंपल लिए गए। इसमें से भागलपुर शहरी क्षेत्र में 883 एंटीजन टेस्टिंग में से 39 व्यक्ति ही पॉजिटिव पाए गए, जो कि 8 प्रतिशत हैं। शहरी क्षेत्र में एंटीजन टेस्ट में प्राप्त होने वाले पॉजिटिव केसों की संख्या में आंशिक रूप से कमी आ रही है। लेकिन नवगछिया,बिहपुर और रंगरा चौक में पॉजिटिविटी दर का प्रतिशत जिले के प्रतिशत से ज्यादा है। यह चिंताजनक है।

डीएम ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि कांटेक्ट ट्रेसिंग कर अधिक से अधिक टेस्टिंग कराएं, ताकि कोविड-19 के संक्रमित व्यक्तियों की पहचान हो सके और समय पर उनका इलाज हो सके। वह स्थान जहां पॉजिटिविटी दर में वृद्धि पाई जा रही है और जहां अधिक संख्या में पॉजिटिव मरीज पाए जा रहे हैं, उन स्थानों को कंटेनमेंट जोन के रूप में चिन्हित करते हुए वहां सख्ती से कोविड की गाइडलाइन का पालन कराए।

सुल्तानगंज में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इसको देखते हुए डीएम ने सदर एसडीओ को निर्देश दिया कि मामले को कंट्रोल करने के लिए कोविड-19 का पालन कराए। सुल्तानगंज की सब्जी मंडी में भीड़ भाड़ बढ़ रही है। इसको देखते हुए डीएम ने सब्जी मंडी को दूसरी जगह पर ले जाने का निर्देश दिया।

सब्जी के थोक विक्रेता अब सुल्तानगंज सरकारी बस स्टैंड के पास और खुदरा विक्रेता कृष्णानंद स्टेडियम में सब्जी बेचेंगे। इसके साथ ही डीएम ने लोगों से अपील कि है कि भीड़भाड़ ना लगाएं। घर से मास्क लगाकर ही बाहर निकले। बहुत जरूरी हो तभी घर से निकलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......