December 2, 2021

Naugachia News

THE SOUL OF THE CITY

भागलपुर : जनवरी से टूरिस्ट ट्रेन रामेश्वरम तिरुपति व कन्याकुमारी घुमाएगी.. 11 दिनों का टूर

देशभर के पर्यटन स्थलों की यात्रा के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आइआरसीटीसी) ने टूरिस्ट ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। नए साल में जनवरी में दक्षिण भारत तीर्थ विशेष पर्यटक ट्रेन का ऐलान हुअा है। यह अास्था सर्किट स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन (तीर्थ यात्रा) भागलपुर के रास्ते मुंगेर से चलेगी। टूर 11 दिनों का है और 16 जनवरी से 25 जनवरी तक चलेगा।

यह ट्रेन तिरुपति-मदुरै-रामेश्वरम-कन्याकुमारी-पुरी की यात्रा करेगी। सुल्तानगंज, भागलपुर, कहलगांव, साहिबगंज, तीन पहाड़, बरहरवा, पाकुड़, रामपुरहाट, बोलपुर, बर्धवान, दानकुनी, अंदुल, मेचेड़ा, खड़गपुर हो जाएगी। पूर्व रेलवे ने सोमवार को नोटिफिकेशन जारी किया है। इस सफर के लिए दो तरह के पैकेज स्टैंडर्ड व कंफर्ड कैटेगरी का है। स्टैंडर्ड में प्रति यात्री 900 रुपये रोज और कंफर्ड में 1500 रुपये है।

11 दिन की यात्रा में स्टैंडर्ड श्रेणी में 10395 और कंफर्ड श्रेणी में 17,325 रुपये देने होंगे। इस पैकेज की लागत में स्लीपर क्लास व थ्री एसी क्लास द्वारा ट्रेन यात्रा, स्टैंडर्ड श्रेणी वालों के लिए धर्मशाला में रात्रि विश्राम एवं कंफर्ड में होटल, शाकाहारी भोजन, गैर-एसी बसों द्वारा दर्शनीय स्थलों की यात्रा व बीमा तक शामिल हैं।

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है