भागलपुर के युवक- युवतियों को सीपेट के रूप में एक बड़ी सौगात.. 40 करोड़ की स्वीकृति

कैबिनेट ने भागलपुर में सीपेट के व्यावसायिक प्रशिक्षण केंद्र खोले जाने की मंजूरी दी है. इसके तहत औद्योगिक क्षेत्र हाजीपुर का व्यावसायिक प्रशिक्षण केंद्र (वीटीसी) की स्थापना भागलपुर को-ऑपरेटिव स्पीनिंग मिल, भागलपुर के परिसर में करने के लिए अनुमानित लागत 40 करोड़ 10 लाख 77 हजार की स्वीकृति दी गयी और चालू वित्तीय वर्ष 2021-22 में 10 करोड़ के सहायक अनुदान राशि जारी करने पर सहमति दी गयी.

रोजगार या स्वयं के उद्यम के लिए बढ़िया व्यावसायिक प्रशिक्षण की इच्छा रखने वाले बिहार के युवक- युवतियों को सीपेट के रूप में एक बड़ी सौगात मिली है. यह बात प्रदेश के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कही .

उन्होंने कहा कि भागलपुर में स्थापित होने वाले सीपेट के व्यावसायिक प्रशिक्षण केंद्र में प्लास्टिक निर्माण तकनीक के अतिरिक्त कौशल विकास और अन्य रोजगारपरक पाठ्यक्रमों का संचालन होगा.

हम लगातार देश के अलग अलग हिस्सों में उद्योग संघों से मिलकर उन्हें बिहार में उद्योग के अवसर का लाभ उठाने के लिए कह रहे हैं. उद्योग मंत्री ने हस्तकरघा दिवस की शुभकामनाएं दीं व कहा कि यह उद्योग राज्य की विविधता एवं बुनकरों की कलाकारी का अनुपम उदाहरण है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है