भागलपुर के यात्रीगण धयान दे .. जुलाई से सप्ताह में तीन दिन चलेगी अंग एक्सप्रेस

भागलपुर : भागलपुर से यशवंतपुर (बेंगलुरु) के बीच सप्ताह में एक दिन चल रही अंग एक्सप्रेस का परिचालन जुलाई महीने से तीन दिन करने पर सहमति बन गई है। दो महीने बाद आने वाली नई समय सारिणी में फेरा बढ़ाने की सूचना शामिल किया गया है। संबंधित जोन मुख्यालय को पत्र भी भेज दिया गया है। इधर, एक दिन की जगह सप्ताह में तीन दिन अंग एक्सप्रेस का परिचालन बढ़ाने के फैसले से भागलपुर के अलावा मुंगेर और लखीसराय जिले के यात्रियों को काफी सहूलियत होगी।

दरअसल, जुलाई में भारतीय रेल की समय सारिणी में बदलाव होना है। बीते माह इंडियन रेलवे टाइम टेबल कमेटी-2019 की बैठक बोर्ड कार्यालय में हुई।

इस बैठक में सभी जोन की ओर से नई ट्रेन का परिचालन और ट्रेनों के फेरे बढ़ाने संबंधित रिपोर्ट पर चर्चा हुई। इसमें दक्षिण पश्चिम रेलवे के अंतर्गत ट्रेन संख्या 12253/54 यशवंतपुर-भागलपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस का फेरा बढ़ाने जाने का प्रस्ताव दिया गया।

अभी इस ट्रेन का परिचालन भागलपुर से हर बुधवार और यशवंतपुर से शनिवार को हो रहा है। जेएडयूआरसीसी के पूर्व सदस्य आशुतोष कुमार ने बताया कि अंग एक्सप्रेस का फेरा बढ़ाने का प्रस्ताव दक्षिण पश्चिम रेलवे ने दिया है। नई समय सारिणी में इसे लागू होना है। फेरा बढ़ाए जाने से यात्रियों को सहूलियत होगी।

कई बड़े शहरों को जोड़ती है टेन: अंग एक्सप्रेस जसीडीह, आसनसोल, हावड़ा, खड़गपुर, भुवनेश्वर, कटक, विशाखापतनम, विजयवाड़ा, बेंग्लुरु जैसे बड़े शहरों को जोड़ती है। यहां के छात्र-छात्रओं के लिए पसंदीदा ट्रेन है। एक ही दिन परिचालन होने से छात्र-छात्रओं के साथ-साथ आम यात्रियों को परेशानी होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......