भागलपुर के यात्रीगण धयान दे कल से इन गाड़ियों का होगा परिचालन, 13 मई तक रद

भागलपुर: भागलपुर जंक्शन से पटना जाने के लिए रविवार को सुबह 11.15 बजे विक्रमशिला एक्सप्रेस के बाद एक भी ट्रेन नहीं गई। इस कारण मोकामा, बाढ़, बख्तियारपुर, पटना साहिब और पटना जाने वाले यात्रियों को परेशान होना पड़ा। सैकड़ों यात्रियों ने किऊल जाकर पटना के लिए ट्रेन पकड़ी। इस वजह से जनसेवा एक्सप्रेस में सवार होने के लिए यात्री टूट पड़े। ट्रेन के सभी कोच यात्रियों की भीड़ रही। वहीं, कई लोगों ने बस का सहारा लिया।

दरअसल, मालदा-दिल्ली के बीच चलने वाली फरक्का एक्सप्रेस को रविवार को रद कर दिया गया। इस कारण सुबह विक्रमशिला एक्सप्रेस के बाद पटना जाने वाले यात्रियों को एक भी ट्रेन नहीं मिली। विक्रमशिला एक्सप्रेस के बाद पटना के लिए सोमवार की सुबह भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी ही पहली ट्रेन थी।

24 घंटे और करें इंतजार फिर चलने लगेंगी रद ट्रेनें : लैलख-एकचारी-कहलगांव के बीच नई दोहरीकरण लाइन पर नन इंटरलॉकिंग का काम अंतिम चरण में है। सोमवार तक लाइन, सिग्नल और अन्य काम हर हाल में पूरा कर लिया जाएगा। यात्रियों को अगले 24 घंटे और परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इसके बाद 14 से रद की गई ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह सामान्य हो जाएगा। परिचालन शुरू होने के बाद यात्रियों को हो रही परेशानी से निजात मिल जाएगी।

नई लाइन और पुल पर दौड़ने लगी ट्रेन : नन इंटरलॉकिंग का काम पूरा होने के बाद घोघा-लैलख के बीच नई लाइन और कोवा पुल ट्रेन परिचालन शुरू कर दिया गया है। अभी भागलपुर से घोघा के बीच दोहरीकरण लाइन पूरी तरह चालू हो गया है। सेक्शनल इंचार्ज की देखरेख में एनआइ का काम चल रहा है।

मंगलवार से इन गाड़ियों का होगा परिचालन : मेगा ब्लाक के कारण हावड़ा-गया एक्सप्रेस, गया-हावड़ा एक्सप्रेस, हावड़ा-राजगीर, राजगीर-हावड़ा फास्ट पैसेंजर, अपर इंडिया अप एंड डाउन, जयनगर-हावड़ा, हावड़ा-जयनगर, रामपुरहाट-गया पैसेंजर ़13 मई तक रद है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......