भागलपुर के एसपी नताशा गुड़िया को केंद्रीय गृह मंत्री अवार्ड, कुल सात बिहारी होंगे सम्मानित

पटना. राज्य के चार जिलों के एसएसपी, एसपी सहित कुल सात पुलिस पदाधिकारियों को केस में बेहतर जांच-पड़ताल के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अवार्ड 2021 दिया जायेगा. गुरुवार को गृह मंत्रालय की ओर से इसकी घोषणा की गयी है.

भागलपुर,दरभंगा, नालंदा और मधेपुरा के एसएसपी, एसपी का चयन इसके लिए किया गया है. यह अवार्ड 20 अगस्त को भेजे जायेंगे. गृह मंत्रालय की ओर से कुल 152 पुलिस पदाधिकारियों को यह अवार्ड दिया जा रहा है.

इसमें एसपी से लेकर एसआइ स्तर तक के अधिकारी शामिल हैं. इसमें सबसे अधिक सीबीआइ के 15, मध्य प्रदेश के 11, महाराष्ट्र के 11, यूपी के 10, केरल के नौ पुलिस अधिकारी शामिल हैं.

वहीं, झारखंड के दो, आंध्र प्रदेश के पांच, हरियाणा के चार, गुजरात के छह और दिल्ली के पांच पुलिस अधिकारी शामिल हैं. इसके अलावा अन्य प्रदेशों व केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी हैं. गौरतलब है कि वर्ष 2018 में इस पुरस्कार की शुरुआत की गयी थी.

बिहार में इन्हें मिला अवार्ड

बिहार के चार जिलों के एसएसपी व एसपी को अवार्ड मिला है. इनमें भागलपुर की एसएसपी नताशा गुड़िया, दरभंगा के एसएसपी बाबू राम, नालंदा के एसपी हरि प्रसाद एस व मधेपुरा के एसपी योगेंद्र कुमार शामिल हैं.

वहीं, एसटीएफ के एसपी निलेश कुमार को भी अवार्ड के लिए चयनित किया गया है. इंस्पेक्टर उग्रनाथ झा और सीआइ मोहम्मद नियाज अहमद पुरस्कृत होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है