भागलपुर की बेटी मिला मिस इंडिया मार्वेलस 2020 का अवार्ड.. शहर का नाम रौशन

भागलपुर। भागलपुर की बेटी सुरुचि ने कोलकाता में मिशन ड्रीम सीजन दो के तहत मिस इंडिया मार्वेलस 2020 अवार्ड जीत कर शहर का सम्मान बढ़ाया है। यहां के युवतियों में उक्‍त प्रतियोगिता में शिरकत करने की चाहत बढ़ी है। यहां की दर्जनों लड़कियों ने उक्‍त प्रतियोगिता की तैयारियां का भी मन बनाया है।

हालांकि, अभी सुरुचि फैशन डिजाइन का कोर्स कर रही है। स्थानीय कुछेक लड़कियों को मॉडलिंग का प्रशिक्षण भी दे रही है। सुरुचि कहती हैं, मेरी मेहनत रंग लाई। लेकिन मेरे सपनों के उड़ान का यह पहला पायदान है। जब मुझे कई प्रतिभागियों की कड़ी टक्कर के बाद जब मुझे चुना गया तो मेरी खुशी का ठिकाना न रहा। जिस समय अवार्ड मिल रहा था, उस सुखद एहसास को हर पल याद कर रोमांचित हो जाती हूं। इतने बड़े प्लेटफार्म पर अवार्ड पाने की खुशी शब्दों में बयां करना संभव नहीं है। खैर, यह मेरे मुकाम की पहली सीढ़ी है, मुझे बहुत आगे का सफर तय करना है।

अभी से अगली प्रतियोगिता की तैयारी में लग गई हूं ताकि मेरी मेहनत और मेरी लगन रंग लाएं। यह अवार्ड का कार्यक्रम कोलकाता के प्राइज प्लाजा न्यूटाउन में आयोजित किया गया था। जज के रुप में प्रिया, संजय कनन, डॉ. नायर थे। इस प्रतियोगिता में भाग लेने से आत्‍मबल बढ़ा है। प्रतियोगिता के जज ने भी प्रोत्‍साहित कर मनोबल बढ़ाया है। सुरूचि कहती है कि किसी भी प्रतियोगिता में श्रेष्‍ठ स्‍थान प्राप्‍त करने के लिए पूरी लगन और कड़ी मेहनत की जरूरत होती है। खुद को अपने प्रदर्शन का सौ फीसद देना पड़ता है।

बूढ़ानाथ चौक निवासी सुरुचि कहती है कि पिता मिथलेश कुमार व्यवसायी है। मां आरती कुमारी घरेलू महिला है। दोनों को प्रोत्साहन की वजह से इस मुकाम तक पहुंची हू। घर में मां पिता के अलावा एक छोटा भाई भी है। हालांकि जब से अवार्ड मिला है तभी से लोग बधाई दे रहे हैं। मुझे खुशी है कि हमने अपने शहर का नाम रौशन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *