भागलपुर : अपनी ‘बसंती’ के लिए बिजली टावर पर चढ़ा ये ‘वीरू’, फिर…

भागलपुर : बीते दिनों की सुपरहिट फिल्म ‘शोले’ याद है आपको? इसमें नायिका ‘बसंती’ (हेमा मालिनी) के लिए नायक ‘वीरू’ (धर्मेंद्र) पानी टंकी पर चढ़ हाई वोल्‍टेज ड्रामा करता है। कुछ ऐसा ही नजारा गुरुवार को बिहार के भागलपुर स्थित कहलगांव में देखने को मिला।
वहां के उरांव टोला भदेश्वर स्थान का ‘वीरू’ (सोनेलाल उरांव) अपनी ‘बसंती’ (पत्नी सांचो देवी) के लिए हाइटेंशन बिजली के टावर पर चढ़ गया। यह हाइवोल्टेज ड्रामा तीन घंटे तक चला, जिसे देखने के लिए भीड़ भी शोले फिल्म की तर्ज पर जमा हो गई थी।

पत्नी के वियोग में टावर पर चढ़ा

ग्रामीणों के अनुसार रात में घर में पत्नी के साथ सोने लाल उरांव का विवाद हुआ था। इसपर उसने पत्नी के साथ मारपीट की थी। गुस्से में पत्नी मायके भाग गई थी। इस वियोग में वह नंदलालपुर पंचायत भवन के निकट एक लाख 32 हजार वोल्ट के कहलगांव-ललमटिया संचरण लाइन के टावर पर चढ़ गया।

तब सुबह के 10.30 बजे थे। टावर पर चढ़कर वह कभी अपनी पत्नी और पुत्र को बुलाने तो कभी शराब मांग रहा था। अन्यथा खुदकशी करने की धमकी दे रहा था। गनीमत रही कि उस वक्त विद्युत नहीं था। आगे भी विभाग को सूचना देकर ग्रामीणों ने स्थाई रूप से लाइन बंद रखने को कह दिया। पुलिस भी पहुंच गई।

एएसपी विनित कुमार के कहने पर एक सिपाही पेयपदार्थ का बोतल लेकर यह कहते हुए टावर पर चढ़ा कि बोतल में शराब है। युवक ने सिपाही से बोतल तो लिया पर जब सिपाही ने नीचे आने को कहा तो वह और ऊंचाई चढ़ गया।

काफी समझाने पर उतरा नीचे

सूचना देकर आनन-फानन युवक की पत्नी सांचो देवी, पुत्र फूलचंद, राजा, सागर एवं पुत्री रानी कुमारी को बुलाया गया। परिजनों, ग्रामीणों और पुलिस द्वारा काफी आरजू-विनती करने के बाद युवक टावर से नीचे उतरा। वहां से उसे थाने लाया गया, जहां बांड भरकर देने के बाद उसे छोड़ दिया गया।

युवक का दिमागी संतुलन ठीक नहीं

नंदलालपुर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि अनिरुद्ध रजक ने बताया कि गरीबी और पारिवारिक विवाद को लेकर सोनेलाल का दिमागी संतुलन ठीक नहीं है। दो माह पहले आग में उसका घर जल गया था। आज तक अनुदान की राशि नहीं मिली है। एक माह पहले मां की मौत हो गई थी। उसे इंदिरा आवास के तहत घर, जमीन आदि देने का आश्वासन दिया गया। एएसपी ने कहा कि सोनेलाल का दिमागी संतुलन ठीक नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......