भागलपुर : अगले माह से चल सकती है लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, रेलवे ने रैक मंगवाया

रेलवे अब 23 मार्च से बंद दादर एक्सप्रेस चलाने की तैयारी में जुटा है। सेंट्रल रेलवे ने भागलपुर के कैरेज एंड वैगन विभाग से कोचों की संख्या और स्पेयर बोगियों की जानकारी ली है। सेंट्रल रेलवे ने यार्ड में रखे रैक भी मंगवा लिया है। ट्रेन चलने से व्यापारियों के साथ-साथ छात्र-छात्राओं को भी बड़ी राहत मिलेगी। क्योंकि महाराष्ट्र में कई जिलों में यहां के विद्यार्थी पढ़ाई करते हैं। रेल अधिकारियों ने संभावना जताई है कि दिसंबर अंत या नए साल की शुरुआत में दादर एक्सप्रेस भी चलने लगेगी। इसके चलने से पटना, आरा, बक्सर, डीडीयू आदि तक के यात्रियों को फायदा मिलेगा।

सेंट्रल रेलवे ने यार्ड से कोच की जानकारी भी मांगी

भागलपुर से जम्मूतवी जाने वाली अमरनाथ एक्सप्रेस स्पेशल के समय में भी बदलाव कर दिया गया है। 17 दिसंबर से यह ट्रेन भागलपुर जंक्शन से रात 11.50 की जगह 11.55 में चलेगी। पांच मिनट विलंब से चलकर अमरनाथ स्पेशल जम्मूतवी दस मिनट पहले पहुंचेगी। जबकि जम्मूतवी से यह ट्रेन 15 दिसंबर से रात 10.45 बजे चलेगी। रेलवे ने नए समय सारिणी की अधिसूचना जारी कर दी है। अगले गुरुवार से यह ट्रेन नए समय पर ही चलेगी। अमरनाथ एक्सप्रेस लॉकडाउन के बाद अक्टूबर से स्पेशल के रूप में चल रही है। यह पंजाब के रास्ते जम्मूतवी तक जाने वाली एकमात्र ट्रेन है।

फिर सूरत एक्सप्रेस के कई यात्रियों की छूट गई ट्रेन

भागलपुर-सूरत एक्सप्रेस का समय तीन दिसंबर से ही बदल गया फिर भी कई यात्रियों की ट्रेन सोमवार को छूट गई। पिछले गुरुवार को भी पांच दर्जन यात्रियों की ट्रेनें छूट गई थी। इस बार भी मोबाइल पर मैसेज नहीं आना वजह रहा। जानकारों ने बताया कि सोमवार को भी चार-पांच यात्री पुराने समय पर 9.25 बजे ट्रेन पकड़ने जंक्शन पहुंचे थे, लेकिन ट्रेन नए समय सुबह 6.45 बजे ही समय पर खुल गई थी। रेलवे का कहना है कि नया समय रेलवे के अधिकृत एप पर अपेडट कर दिया गया है, साथ ही ट्रेन में आरक्षण कराए यात्रियों के मोबाइल पर भेजा गया है। इसके बाद ही यात्री देख नहीं पाए तो इसमें रेलवे का क्या दोष।
अमरनाथ 17 से अब रात 11:55 बजे खुलेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *