बड़हिया में भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी का होगा ठहराव.. ये ट्रेन भी बदले रूट से गई, ब्रह्मपुत्र रद्द

भागलपुर से दानापुर जाने वाली इंटरसिटी अगले हफ्ते से बड़हिया स्टेशन पर भी रुकेगी। यह आश्वासन दानापुर डिवीजन के एडीआरएम विभूति भूषण गुप्ता ने रविवार को बड़हिया में आंदोलनकारियों को दी। बड़हिया स्टेशन पर कई ट्रेनों का ठहराव खत्म होने के बाद आंदोलन कर रहे लाेगाें ने किऊल-पटना मेनलाइन पर ट्रेनों का परिचालन बाधित कर दिया था। रविवार शाम 7 बजे एडीआरएम और रेल संघर्ष समिति की सफल वार्ता के बाद आंदोलन खत्म कर दिया गया।

एडीआरएम ने भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस समेत पांच ट्रेनों का ठहराव फिर शुरू करने का आश्वासन दिया है। आंदोलनकारियों के पैनल रूम में तालाबंदी के बाद कई ट्रेनों का मार्ग बदला गया। भागलपुर से खुली विक्रमशिला एक्सप्रेस दोपहर 2:25 बजे किऊल पहुंची। यहां काफी देर तक फंसे रहने के बाद डायवर्ट रूट किऊल-गया-पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के रास्ते दिल्ली गई। सूरत-भागलपुर स्पेशल मुंगेर के रास्ते भागलपुर पहुंची। इसे डायवर्ट रूट दिनकर ग्राम सिमरिया-बरौनी बाइपास-मुंगेर-भागलपुर के रास्ते चलाया गया। यह ट्रेन तय समय से 2:17 घंटे की देरी से रात 8:42 बजे के बाद भागलपुर आई।

ये ट्रेन भी बदले रूट से गई, ब्रह्मपुत्र रद्द

भागलपुर-पटना मेनलाइन पर परिचालन ठप रहने से 24 जुलाई को आनंद विहार टर्मिनल से रवाना होने वाली 03430 आनंद विहार टर्मिनल-मालदा टाउन स्पेशल का भी परिचालन परिवर्तित मार्ग से किया गया। यह ट्रेन मोकामा-दिनकर ग्राम सिमरिया-बरौनी बाइपास-कटिहार-मालदा टाउन के रास्ते चली। हाथीदह, किऊल, अभयपुर, जमालपुर, भागलपुर, साहिबगंज व बड़हरवा तक ट्रेन परिचालन रद्द रही। ब्रह्मपुत्र मेल परिवर्तित मार्ग मोकामा-बरौनी बाइपास-कटिहार के रास्ते गुजरी। यह ट्रेन भागलपुर रेलखंड पर रद्द रही। डाउन फरक्का गया-किऊल होकर भागलपुर आई। बलिया-सियालदह स्पेशल ट्रेन बरौनी-मुंगेर-भागलपुर के रास्ते चली। यह ट्रेन किऊल-जमुई-जसीडीह-आसनसोल-दुर्गापुर के रास्ते चलती है। रविवार को मुजफ्फरपुर से रवाना होनेवाली डाउन 03420 मुजफ्फरपुर-भागलपुर स्पेशल जनसेवा एक्सप्रेस का रद्द की गई है। यह सोमवार सुबह भागलपुर नहीं आएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है