December 2, 2021

Naugachia News

THE SOUL OF THE CITY

बिहार : शराब नहीं पीने की शपथ लेंगे नवनिर्वाचित मुखिया.. साथ अधिकारी-कर्मचारी भी लेंगे

शराबबंदी और नशामुक्ति को लेकर पूरे राज्य में 26 नवंबर को जन जागरुकता अभियान चलेगा। जन जागरुकता को लेकर शिक्षा विभाग से लेकर सभी जिलाधिकारियों को सूचित किया गया है। इस अभियान में स्कूल के बच्चों के साथ-साथ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता,जीविका, टोला सहायक और विकास मित्र सब मिलकर जागरुकता अभियान चलाएंगे। 26 नवंबर को पटना में नशामुक्ति दिवस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जो संबोधन होगा, उसे सभी जिलों में लाइव किया जाएगा।

पटना/छपरा | शराबबंदी को लेकर नीतीश सरकार और सख्त हो गई है। मद्य निषेध विभाग के नए अपर मुख्य सचिव केके पाठक के पदभार ग्रहण के करने के बाद विभाग एक्शन में आ गया है। एक तरफ 26 नवंबर को नशा मुक्ति दिवस के दिन जहां राज्य के सभी अधिकारी और कर्मचारी शराब नहीं पीने की शपथ लेंगे, दूसरी तरह राज्य के नव निर्वाचित मुखिया और दूसरे जनप्रतिनिधियों को भी इसकी शपथ दिलवाई जाएगी।

विभाग के अपर मुख्य सचिव ने पंचायती राज संस्था के नव निर्वाचित जन प्रतिनिधियों को मद्यनिषेध की शपथ दिलाने की अपील करते हुए पंचायती राज विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा है कि पंचायत चुनाव 12 दिसंबर को समाप्त होने के बाद निर्वाचित जनप्रतिनिधि पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। शपथ के साथ नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को मद्यनिषेध का भी शपथ दिलवाना जरूरी है। अपर मुख्य सचिव ने शपथ पत्र की कापी भी जनप्रतिनिधियों को भेजा है। इसके आधार पर वे आजीवन शराब का सेवन नहीं करने की शपथ लेंगे।

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है