January 24, 2022

Naugachia News

THE SOUL OF THE CITY

बिहार : महिला दारोगा ने की खुदकुशी, सर्विस रिवाल्वर से सिर में मारी गोली, कोई सुसाइड नोट

दरभंगा जिले के ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी थाने में पदस्थापित 2018 बैच की महिला दरोगा (Lady sub inspector) लक्ष्मी कुमारी ने गुरुवार देर रात अपनी सर्विस रिवाल्वर से गोली मार कर आत्महत्या कर ली. सुबह जब महिला दारोगा ने अपने घर का दरवाजा नहीं खोला तो उनकी सहकर्मियों को किसी अनहोनी की आशंका हुई.

इसके बाद वहां पहुंचे पुलिस के जवान ने भेण्टीलेटर के रास्ते कमरे में घुस कर घर का दरवादा खोला, तो लक्ष्मी कुमारी का शव किचन में जमीन पर पड़ा हुआ था. वो खून से लथपथ थी. और उनके हाथ में उनका सर्विस रिवॉल्वर भी था. लक्ष्मी कुमारी का मोबाइल भी उसके पास ही गिरा हुआ था.

नहीं मिला कोई सुसाइड नोट

इसके बाद इसकी सूचना थाना अध्यक्ष के साथ साथ वरीय अधिकारी को भी दी गई. जिसके बाद दरभंगा के सीटी SP अशोक कुमार मौके पर पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी ली. मामले में एसपी ने बताया कि लक्ष्मी कुमारी जो विश्वविद्यालय थाने में तैनात थी. उन्होंने अपने कमरे में सरकारी पिस्टल का इस्तेमाल कर खुद को गोली मारी है, कारण क्या है इसका अबतक पता नहीं चल पाया है. साथ ही घटना स्थल से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है. घटना के बाद लक्ष्मी के परिजन भी वहां पहुंच गए है.लक्ष्मी के बार में कहा जा रहा है कि वह काफी कर्मठ पदाधिकारी थी और हमेशा खुश रहती थी.

परिजनों ने कहा- लक्ष्मी की हत्या हुई

इधर लक्ष्मी के रिश्तेदारों का कहना है कि उन्होंने आत्महत्या नहीं की है. परिजन पुलिस की थ्योरी को सीधे सीधे नकारते हुए इसे हत्या बता रहे है. उनका कहना है कि लक्ष्मी हमेशा खुश रहती थी. वो बड़ा अधिकारी बनना चाहती थी.इसलिए वह नौकरी करते हुए समय निकाल कर लगन से पढ़ाई कर BPSC की तैयारी भी कर रही थी. वह सुसाइड नहीं कर लकती है.

उच्च स्तरीय जांच की मांग

महिला दारोगा के परिवार वालों ने पुलिस से उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. परिजनों का कहना है कि कमरे में देर रात जब गोली चली तो घटना की जानकारी लोगों को सुबह क्यों मिली, जबकि बगल के कमरे में और भी पुलिस कर्मी मौजूद थे. तो वहीं परिवार वालों को घटना की सूचना विलंब से क्यों दी गई, तीसरी बात ये फोरेंसिक टीम के आने से पहले शव के पास से कई सामानों को इधर उधर क्यों  किया गया.

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है