बिहार बोर्ड: इस वेबसाइट पर इंटर परीक्षा में पूछे गए सभी विषयों के वस्तुनिष्ठ प्रश्नों की आंसर

बिहार बोर्ड ने इंटर परीक्षा के वस्तुनिष्ठ प्रश्नों की आंसर की वेबसाइट पर जारी कर दी है। कला, विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय के सभी सैद्धान्तिक विषयों की परीक्षा में पूछे गए वस्तुनिष्ठ प्रश्नों की आंसर की जारी की गयी है।

इंटर मूल्यांकन के पहले दिन परीक्षकों ने किया योगदान

कुल 50 अंकों के वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे गए थे, जिसका उत्तर ओएमआर पर परीक्षार्थियों द्वारा दिया गया है। परीक्षार्थियों के द्वारा दिये गए उत्तर के मूल्यांकन के लिए समिति द्वारा विषय-विशेषज्ञों की टीम से सभी विषयों के प्रश्नों का आंसर की तैयार कराया गया है, जो समिति के वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर उपलब्ध करा दिया गया है।

BSEB Bihar board: बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा समाप्त, 11 से शुरू होगा मूल्यांकन

बिहार बोर्ड की मानें तो विषय-विशेषज्ञों द्वारा तैयार किये गये आंसर की के संबंध में यदि किसी भी व्यक्ति को कोई आपत्ति हो तो वे दो से पांच मार्च तक बोर्ड वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर ऑब्जेक्शन रिगार्डिंग आंसर लिंक पर क्लिक कर आपत्ति दर्ज कर सकते हैं। आंसर की देखने के लिए छात्रों को वेबसाइट पर जाकर रोल नंबर व रोल कोड अंकित करना होगा।

इसके बाद वे आंसर की पर आपत्ति कर सकते हैं। आपत्ति मिलने के बाद अंतिम रूप से आंसर की जारी की जाएगी। पांच मार्च के बाद आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी।

पटना। इंटर मूल्यांकन के पहले दिन शिक्षक अपना योगदान देने में लगे रहे। कुल 173 केंद्रों में पटना में नौ केंद्र बनाये गये हैं। सभी जगह कंप्यूटर भी लगे हैं। पटना जिले की बात करें तो कुल 24 कंप्यूटर लगाये गये हैं। पटना डीईओ की मानें तो मूल्यांकन के पहले दिन कई केंद्रों पर कॉपी नहीं पहुंची थी। कई जगहों पर मूल्यांकन शुरू नहीं हो सका। मूल्यांकन 15 मार्च तक करना है। इस बार अंकों को कंप्यूटर पर फीड किया जाएगा। बिहार बोर्ड की ओर से मूल्यांकन पर इस बार काफी ज्यादा जोर है। डीईओ ज्योति कुमार ने बताया कि स्कूल के कंप्यूटर का भी इस्तेमाल होगा।.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......