बिहार के लोगों को कम पैसे में एक साथ पांच ज्योर्तिलिंग व अयोध्या दर्शन का मौका.. 21 अक्टूबर से

इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) बिहारी पर्यटकों की मांग पर पटना होते हुए ज्योतिर्लिंग संग अयोध्या दर्शन की योजना तैयार की है। आईआरसीटीसी ने उतरी बिहार के कई जिलों के लोगों समेत पटना के लोगों को कम पैसे में एक साथ पांच ज्योर्तिलिंग व अयोध्या दर्शन का मौका दे रही है।

आईआरसीटीसी के पर्यटन प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि ट्रेन का प्रतिदिन का किराया रुपया 900 प्रति व्यक्ति प्रतिदिन के दर से लिया जाएगा। इसका कुल किराया सभी कर सहित 10395 रुपए है। आस्था सर्किट स्पेशल 21 अक्टूबर को खुलेगी।

क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार ने बताया कि 21 अक्टूबर को पर्यटक स्पेशल ट्रेन रक्सौल से खुलेगी। इसके बाद यह ट्रेन बैरगनिया, सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्र, दानापुर, आरा, बक्सर, दिलदारनगर और पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन होते हुए खुलेगी। ट्रेन के यात्रियों को उज्जैन (महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग), ओमकारेश्वर (ओम्कारेश्वर ज्योतिर्लिंग), सोमनाथ ( सोमनाथ ज्योतिर्लिंग), द्वारका ( द्वारकाधीश मंदिर एवं नागेश्वर ज्योतिर्लिंग) अयोध्या ( रामलला दर्शन) एवं वाराणसी ( काशी विश्वनाथ ज्योतिर्लिंग) के तीर्थ स्थलों का दर्शन का मौका मिलेगा। यात्रा 131 अक्टूबर को वापस लौटेगी। पूरी यात्रा 10 रात व 11 दिन की होगी। वहीं, आईआरसीटीसी उपरोक्त तीर्थस्थल तीर्थयात्रियों के लिए कोरोना के निर्देशों को पालन करते हुए दर्शन करने के लिए खुल चुका है।

पैकेज में यह मिलेगी सुविधा

इस यात्रा में पर्यटकों के लिए स्लीपर क्लास से यात्रा, शाकाहारी भोजन, घूमने के लिए बस, रहने के लिए धर्मशाला की व्यवस्था तथा प्रत्येक कोच में सिक्यूरिटी गार्ड, मास्क और सेनेटाइजर की उपलब्धता एवं टूर एस्कॉर्ट की व्यवस्था की गयी है। बुकिंग के लिए लोग बिस्कोमान टावर के चौथा तल्ला पर स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं। बुकिंग के लिए लोग वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर बुकिंग कर सकते है। साथ ही आईआरसीटीसी के अधिकृत एजेंट से भी बुकिंग करा सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है