बिहार कि बेटी श्रेयसी सिंह ने भी भारत के लिए गोल्ड पर लगाया निशाना

ऑस्ट्रेलिया के गोल्डकोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में महिलाओं की डबल ट्रैप स्पर्धा में भारत की श्रेयसी सिंह ने गोल्ड मेडल जीतकर शूटिंग रेंज पर देश का शानदार प्रदर्शन बरकरार रखा। श्रेयसी ने फाइनल में 96 स्कोर करके ऑस्ट्रेलिया की एम्मा काक्स को हराया। शूटऑफ में श्रेयसी ने दो और एम्मा ने एक निशाना लगाया।

भारत की वर्षा वर्मन 86 के स्कोर के साथ चौथे स्थान पर रहीं। ब्रॉन्ज मेडल स्कॉटलैंड की लिंडा पीयरसन ने 87 अंकों के साथ जीता। श्रेयसी ने ग्लास्गो में चार साल पहले सिल्वर मेडल जीता था। वह तीन दौर के बाद दूसरे और वर्षा तीसरे स्थान पर थी। श्रेयसी ने हाल ही में कॉमनवेल्थ शूटिंग चैम्पियनशिप 2017 में भी सिल्वर मेडल जीता था।

बिहार की रहने वाली श्रेयसी के दादा और पिता दोनों भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ के अध्यक्ष रह चुके हैं। उन्होंने दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों में भी भाग लिया, लेकिन तब वह मेडल से चूक गई थीं। ग्लास्गो में सिल्वर मेडल जीतने के बाद श्रेयसी ने 2014 इंचियोन एशियाई खेलों में ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

कॉमनवेल्थ गेम्स में शूटिंग स्पर्द्धा में गोल्ड जीतने पर बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बिहार की बेटी श्रेयसी सिंह को बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......