पूर्णिया में दो मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, हथियार के साथ कुख्यात समेत 6 गिरफ्तार

पूर्णिया पुलिस ने गुप्त सूचना पर छापेमारी कर बीकोठी थानाक्षेत्र के मकुरजान व डिपुटी पुरेन्दाहा गांव में अवैध रूप से चल रहे दो मिनी गन फैक्ट्री का भांडाफोड़ किया। इस दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार बनाने वाला सामानों का जखीरा एवं पार्ट-पुर्जे और एक बाइक बरामद किया। पुलिस ने हथियार निर्माण कारोबारी कुख्यात बेचन मंडल समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया।

इस संबंध में प्रेस वार्ता के दौरान एसपी विशाल शर्मा ने बताया कि लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने के लिए पुलिस लगातार सघन वाहन चेकिंग अभियान चला रही है। इसी दौरान बीकोठी में पिछले डेढ़ महीने से फरार चल रहे कुख्यात बेचन मंडल को चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार किया। इसके बाद बेचन की ही निशानदेही पर डूबाटोल में छापेमारी कर बंदूकों के अवैध निर्माण में शामिल बौकु मंडल को 2 देसी कट्टे और 2 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया।

बेचन और बौकू की निशानदेही पर मकुरजान और डिपुटी पुरेन्दाहा गांव में पिछले कई वर्षों से चल रहे अवैध गन फैक्ट्री में छापेमारी कर अर्ध निर्मित देसी कट्टे, गोली का अगला हिस्सा, भारी मात्रा में हथियार बनाने वाला सामानों का जखीरा एवं पार्ट-पुर्जे और मोबाइल बरामद किया। साथ ही थानाक्षेत्र के मकुरजान से डिपोटी पुरेन्दाहा से विद्यानंद शर्मा व इसका बेटा हरदेव मंडल, चन्दन शर्मा, पत्नी सीमा देवी को गिरफ्तार किया।

एसपी ने बताया कि बेचन 10 जनवरी को बीकोठी थानाक्षेत्र में ही एक अन्य गन फैक्ट्री मामले में फरार चल रहा था। पुलिस इसकी तलाश में लगातार छापेमारी कर कर रही थी। बेचन पूर्व में भी आधा दर्जन से अधिक कांडों का नामजद आरोपी है। पुलिस इस अवैध निर्माण के कारोबार में लिप्त लोगों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......