नवगछिया : NH31 स्थित टोल प्लाजा से ट्रक पर लोड लाखों रुपये का गांजा बरामद

नवगछिया : नवगछिया पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर मंगलवार को देर रात नवगछिया राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित टोल प्लाजा से एक ट्रक पर लोड लाखों रुपये का गांजा बरामद किया है. जबकि मौके से ही ट्रक के चालक और खलासी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. देर रात ट्रक से बरामद गांजा की गिनती शुरू कर दी गयी थी. पदाधिकारियों का अनुमान है कि ट्रक पर करीब एक हजार किलो गांजा लोड है. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि नवगछिया के रास्ते गांजा का एक बड़ा खेप गुजरने वाला है.

सूचना पर पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम ने टोल प्लाजा पर देर रात वाहनों की चेकिंग शुरू कर दिया. डब्ल्यूबी 89 3070 नंबर के चेकिंग के क्रम में पुलिस को कुछ भी सुराग नहीं मिला लेकिन जब सघनता से तलाशी ली गयी तो सबों की आँखें फटी रह गयी. अब तक पुलिस जिले में एक साथ इतना ज्यादा गांजा कभी नहीं पकड़ा गया था.  ट्रक पश्चिम बंगाल के किसी शहर का बताया जा रहा है. देर रात ट्रक को नवगछिया थाना लाने और बरामद गांजा कार्टन की गिनती शुरू कर दी गयी थी. जबकि नवगछिया पुलिस जिले के वरीय पुलिस पदाधिकारी चालक और खलासी से सघन पूछताछ कर रहे थे.

मात्रा को देख कर सहज ही अंदाज लगाया जा है कि उक्त तस्करी में किसी बड़े गिरोह का हाथ है. चालक से पूछताछ में यह बात भी सामने आयी है कि उक्त गांजा के डिलीवरी समस्तीपुर जिले में होनी थी. पुलिस सूत्रों ने बताया कि मामले में माफियाओं की गिरफ्तारी के लिये पुलिस बिहार के अन्य जिलों की पुलिस से भी संपर्क कर रही है. दूसरी तरफ नवगछिया थाने में मामले की प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है